Home समाचार डीके शिवकुमार लेते हैं 10-12% घूस, जितना खोदोगे उतना ही निकलेगा, कर्नाटक...

डीके शिवकुमार लेते हैं 10-12% घूस, जितना खोदोगे उतना ही निकलेगा, कर्नाटक के कांग्रेस नेताओं की बातचीत का वीडियो वायरल

491
SHARE

कांग्रेस और घोटाला, दोनों पर्यायवाची शब्द बन चुके हैं। घोटाले का जिक्र आते ही सबसे पहले कांग्रेस नेताओं का विचार आता है। इस विचार को एक वायरल वीडियो ने और मजबूती दी है, जिसमें कांग्रेस के दो नेता अपनी ही पार्टी के एक बड़े नेता के घूस लेने की पोल खोलते नजर आ रहे हैं। दरअसल कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सांसद वीएस उगरप्पा और कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर सलीम गुप्त का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सलीम कहते हैं कि शिवकुमार 10-12 प्रतिशत घूस लेते हैं और उनके सहयोगियों ने इसके जरिए सैकड़ों करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है। इस वायरल वीडियो ने कर्नाटक की राजनीति में बवाल मचा दिया है। बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। 

इस वायरल वीडियो में मीडिया कॉर्डिनेटर सलीम कहते हैं कि शिवकुमार 10 प्रतिशत घूस लेते हैं और उनके सहयोगियों ने सैकड़ों करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है। सलीम यही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि शिवकुमार पहले 6 प्रतिशत से 8 प्रतिशत कमीशन लिया करते थे लेकिन अब ये 10 प्रतिशत से 12 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने ये भी कहा कि ये बहुत बड़ा घोटाला है और आप जितना खोदोगे, उतना निकलेगा। सलीम ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीके शिवकुमार के करीबी मुलगुंड ने 50 से 100 करोड़ रुपये कमाए हैं और सोचिए जब मुलगुंड के पास इतना है तो शिवकुमार के पास कितना होगा?

वीडियो में सलीम को यह भी कहते सुना जा सकता है कि शिवकुमार बात करते हुए हकलाते हैं। मुझे शक है कि वो शराब पीकर आते हैं या फिर बीपी लो है। उनके बॉडी लैंग्वेज से तो ऐसा ही लगता है। हम लोग भी कई बार चर्चा कर चुके हैं। मीडिया भी पूछ चुकी है। यह बातचीत मंगलवार (12 अक्टूबर, 2021) को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के दफ्तर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले की है। उनके सामने का माइक्रोफोन ऑफ था लेकिन उन्हें यह अहसास नहीं हुआ कि टीवी का माइक्रोफोन ऑन है। इस माइक्रोफोन में दोनों नेताओं की बातचीत रिकॉर्ड हो गया। इस बातचीत पर फिलहाल डीके शिवकुमार ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। उनका कहना है कि अनुशासन समिति इस मामले में निर्णय लेगी। 

अब बीजेपी को कांग्रेस पर हमला करने का मौका मिल गया है। बीजेपी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए डीके शिवकुमार पर लूटने का आरोप लगाया। बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि खुद उनकी ही पार्टी के लोग उन्हें (डीके शिवकुमार) एक्सपोज कर रहे हैं। कर्नाटक बीजेपी ने ट्वीट किया, ‘सलीम को सस्पेंड करने से क्या फायदा? उन्होंने जो कहा वह सच था। पहले भी टैक्स फर्मों पर हमले हो चुके हैं।’ बीजेपी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ”कांग्रेस की अनुशासनात्मक कार्रवाई अल्पसंख्यक पर है। क्या डीके शिवकुमार ‘सिद्धारमैया के नाटक के नायक’ उगरप्पा के खिलाफ कार्रवाई करने से डरते हैं?’ इसी के साथ बीजेपी ने डीके शिवकुमार के इस्तीफे की मांग की।

जब मामला तूल पकड़ने लगा, तो उग्रप्पा फिर सामने आए और अपने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि सलीम बीजेपी के झूठे आरोपों की बात कर रहे थे। डीके शिवकुमार ने जो प्रॉपर्टी बनाई है वो अपने बिजनेस की बदौलत बनाई। वे परसेंटेज पॉलिटीशियन नहीं है। इस बीच कांग्रेस ने डिसिप्लिनरी एक्शन लेते हुए सलीम को 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है, वहीं उग्रप्पा को कारण बताओ नोटिस भेजा है।

Leave a Reply