Home समाचार लॉकडाउन के दौरान एक बार फिर कांग्रेस नेता की गाड़ी से शराब...

लॉकडाउन के दौरान एक बार फिर कांग्रेस नेता की गाड़ी से शराब की तस्करी

1212
SHARE
फोटो सौजन्य

कोरोना संकट लॉकडाउन के दौरान कांग्रेस नेताओं की गाड़ी से शराब तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बिहार में शराबबंदी कानून का मजाक उड़ाने वाले बक्सर से कांग्रेस विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी की गाड़ी से पुलिस ने 8 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है। पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर ड्राइवर समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। कांग्रेस विधायक का कहना है कि गाड़ी उन्हीं की है और कोरोना महामारी के दौरान ग्रामीणों में राहत बांटने के लिए गई थी।

संमार्ग की खबर के अनुसारस सिमरी थाना पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग बक्सर कोइलवर तटबंध के रास्ते शराब की तस्करी कर उसे स्कॉर्पियो से ले जा रहे हैं। इसी आधार पर पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी। इस बीच एमएलए मुन्ना तिवारी की स्कार्पियो पर सवार होकर चार लोग आते दिखाई दिए। गाड़ी की तलाशी के दौरान आठ बोतल विदेशी शराब बरामद की गयी। इसके बाद पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया।

मामला हाई-प्रोफाइल होने के कारण बक्सर के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा जांच के लिए खुद सिमरी थाना पहुंच गए। जी न्यूज के अनुसार एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि पकड़ी गई गाड़ी कांग्रेस के सदर विधायक मुन्ना तिवारी की है, जिसमे से आठ बोतल शराब की बरामदगी की गई है। मद्य निषेध कानून के तहत पकड़े गए चार लोगों के अलावे विधायक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जा रहा है क्योंकि गाड़ी विधायक की है। आपको बता दें कि बिहार में शराब की खरीद, बिक्री और सेवन पर प्रतिबंध है।

ये पहली बार नहीं हुआ है, कोरोना संकट के दौरान कांग्रेस के दूसरे नेता भी शराब तस्करी में गिरफ्तार हो चुके हैं।

शराब तस्करी करते पकड़े गए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव
एक तरफ जहां देश में कोरोना संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन जारी है तो वहीं कांग्रेस के नेता के खिलाफ शराब तस्करी में लगे हैं। जी न्यूज के अनुसार हाल ही में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव (महाराष्ट्र प्रभारी) और आपदा प्रबंधन के अध्यक्ष श्रवण राव को दिल्ली में शराब की तस्करी करते हुए पकड़ा गया। ये हरियाणा से सस्ती शराब खरीद कर दिल्ली में बेचने का काम करते थे। पुलिस को इनकी स्कॉर्पियो से 12 शराब की बोतलें भी मिलीं। श्रवण राव की स्कॉर्पियों गाड़ी पर इसेन्शियल सर्विसेज का पास भी लगा हुआ था। बताया जा रहा है कि जिस गाड़ी से शराब मिली, वो स्कॉर्पियो गाड़ी कांग्रेस के युवा मोर्चा के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास की है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी थी।

यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पर तस्करी का आरोप
छत्तीसगढ़ में यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पर भी शराब की तस्करी का आरोप लग चुका है। नई दुनिया के अनुसार 16 अप्रैल को मुंगेली युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल सिंह को अपने बोलेरो ड्राइवर और पुलिस के साथ शराब की तस्करी करते गिरफ्तार किया गया। मुंगेली के एसपी डी. श्रवण को सूचना मिली कि बोलेरो वाहन में कुछ लोग शराब की तस्करी कर रहे हैं। इसके बाद नाकेबंदी कर वाहनों की जांच की गई। इस दौरान पुलिस तलाशी में जिलाध्यक्ष की गाड़ी से 52 लीटर से अधिक अंग्रेजी शराब बरामद हुई। मुंगेली युवक कांग्रेस जिला अध्यक्ष राहुल सिंह पुलिस के तीन आरक्षकों के साथ मिलकर शराब की अवैध तस्करी कर रहा था।

Leave a Reply