Home चुनावी हलचल बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- गहलोत सरकार अपराधों और महिला अत्याचारों...

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- गहलोत सरकार अपराधों और महिला अत्याचारों में नंबर वन, 51 जन आक्रोश रथों को किया रवाना, गहलोत-पायलट की लड़ाई को बीजेपी बनाएगी मुद्दा

432
SHARE

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार को जयपुर में कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल बजाया। बीजेपी कांग्रेस की नाकामियों को उजागर करने के लिए सभी दो सौ विधानसभाओं में जन आक्रोश रथों से यात्रा निकालेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने 51 जन आक्रोश रथों को रवाना कर प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत की। इससे पहले जेपी नड्‌डा ने भी संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार को घेरा। वे बोले कि राजस्थान अपराधों में नंबर वन है। महिला अत्याचारों में नंबर वन है। बलात्कार, पेट्रोल डीजल की महंगाई और बिजली की कीमतों में नंबर वन है। भ्रष्टाचार में भी यह सरकार नंबर वन है। उन्होंने कार्यकर्ताओं और आम जनता से तीन बार पूछा कि क्या आप ऐसी सरकार से छुटकारा पाना चाहोगे कि नहीं चाहोगे।

जल जीवन मिशन योजना में गहलोत सरकार रोड़े अटकाने का काम कर रही है
बीजेपी अध्यक्ष ने गहलोत सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि योजनाओं का नाम बदलने से सरकारों की नीयत और औकात पता चल जाती है। जिनमें खुद कुछ करने का दम नहीं होता, वह बस नाम बदलने की राजनीति करते हैं। उन्होंने भामाशाह योजना का नाम बदलकर चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना करने पर निशाना साधते हुए कहा अशोक गहलोत जी क्या इससे आप चिरंजीवी हो जाओगे। नड्डा ने कहा राजस्थान में जल स्वावलंबन और जल जीवन मिशन योजना में प्रदेश की गहलोत सरकार रोड़े अटकाने का काम कर रही है। सरकार चाहती तो इस योजना का फायदा लेकर इसे प्रदेश भर में इम्प्लीमेन्ट कर सकती थी और लोगों को फायदा पहुंचा सकती थी। लेकिन निहित राजनीतिक स्वार्थों के कारण राजस्थान की गहलोत सरकार राज्य की जनता का भला नहीं कर रही है।

महिला अत्याचारों और अपराधों में राजस्थान देश में पहले नंबर पर- नड्डा
अपने संबोधन में नड्‌डा ने कहा कि राजस्थान अपराधों में नंबर वन है। महिला अत्याचारों में नंबर वन है। बलात्कार, पेट्रोल डीजल की महंगाई और बिजली की कीमतों में नंबर वन है। भ्रष्टाचार में भी यह सरकार नंबर वन है। उन्होंने कार्यकर्ताओं और आम जनता से तीन बार पूछा कि क्या आप ऐसी सरकार से छुटकारा पाना चाहोगे कि नहीं चाहोगे। उन्होंने कहा कि जो सरकार पिछले चार साल से सिर्फ अपनी ही लड़ाई में व्यस्त है। जो मुख्यमंत्री सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने में ही लगे हुए हैं। उन्हें जनता के दुख-दर्द की क्या चिंता होगी। सरकार के अपने में ही व्यस्त रहने के कारण कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं लग पा रहा है। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने नड्डा का राजस्थानी अंदाज में स्वागत किया।अफसर और मंत्री झगड़ रहे हैं, मंत्री-मंत्री आपस में विवाद कर रहे हैं तो कैसे होगा विकास
बीजेपी की सभा में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा। वसुंधरा राजे ने कहा- मुख्यमंत्री और पूर्व डिप्टी सीएम की लड़ाई में ये कांग्रेस सरकार उलझी हुई है। दोनों नेताओं में आपस में बात तक नहीं होती है। अफसर और मंत्री भी आपस में झगड़ रहे हैं। मंत्री-मंत्री आपस में विवाद कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं के झगड़े का खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। बीजेपी विधानसभा चुनाव में गहलोत वर्सेज पायलट की पूरे कार्यकाल में लड़ाई और विकास कार्य न होने को मुद्दा बनाएगी। राजे ने कहा कि हमारी बीजेपी सरकार की योजनाओं को रोकने और ध्वस्त करने का काम प्रदेश कांग्रेस सरकार ने किया है।

यूपी से राजस्थान पहुंचे जन आक्रोश रथ, प्रदेश की 200 विधानसभाओं में जाएंगे
इससे पहले जिन रथों को राजस्थान में जनाक्रोश के लिए रवाना किया गया है वे उत्तर प्रदेश से यहां पहुंचे थे। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा जयपुर एयरपोर्ट से राजपार्क गुरुद्वारा पहुंचे। आदर्श नगर मैदान में ही इन रथों को लाइन से पार्क किया गया। ये रथ प्रदेश की 200 विधानसभाओं में जाएंगे। अगले एक साल बीजेपी पूरी तरह चुनावी मोड पर नजर आएगी। जनता से सत्ता परिवर्तन की अपील के लिए आज से बीजेपी के आंदोलन का आगाज कर दिया। प्रदेश में कुल 75 हजार किलोमीटर की जन आक्रोश यात्रा निकलेगी। यात्रा के दौरान 20 हजार चौपाल, 20 हजार नुक्कड़ सभाएं होंगी। बीजेपी का टारगेट है कि 2 करोड़ लोगों से जनसम्पर्क किया जाए।जनता से मिली समस्याओं के समाधान को बीजेपी जन घोषणा पत्र में शामिल करेगी
जन आक्रोश रथों पर पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का कोलाज फोटो वाला बैनर चिपकाया गया है। जन आक्रोश रथ पर मिस्ड कॉल नम्बर डिस्प्ले किया है। रथ में सवार कार्यकर्ताओं के लिए मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स, पानी के कैम्पर, गद्दे, चादरें और सर्दी से बचाव के लिए कम्बल वगैरह उपलब्ध होंगे। हर रथ पर एक शिकायत पेटी रहेगी। जिसमें आम जनता से मिलने वाली लिखित शिकायतों और सुझावों को इकट्ठा कर छंटनी की जाएगी। कॉमन समस्याओं को एक साथ अलग-अलग बंच में इकट्ठा किया जाएगा। फिर उन समस्याओं के समाधान के लिए बीजेपी जन घोषणा पत्र में शामिल करेगी।

विधानसभा चुनाव में गहलोत-पायलट विवाद और तुष्टिकरण को मुद्दा बनाएगी बीजेपी
बीजेपी राजस्थान की कांग्रेस सरकार में खींचतान और सीएम गहलोत- पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के विवाद और बयानों को बड़ा मुद्दा बनाएगी। प्रदेश में हिन्दुओं पर हमलों, मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं, धर्म परिवर्तन, तुष्टिकरण पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा गहलोत सरकार को घेरेंगे। राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी आने वाली है। नड्डा अपने भाषण में राहुल गांधी के 1 से 10 तक की गिनती गिनने पर किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी और बेरोजगारों को नौकरी के वादे को लेकर निशाना साधेंगे। प्रदेश में अपराध, महिलाओं से बलात्कार, दलित अत्याचार के मुद्दे पर भी प्रदेश सरकार को बीजेपी नेता आड़े हाथों लेंगे।

 

Leave a Reply