Home समाचार राहुल गांधी वैक्सीन को लेकर रोज नसीहत देते हैं, उधर कांग्रेस शासित...

राहुल गांधी वैक्सीन को लेकर रोज नसीहत देते हैं, उधर कांग्रेस शासित राजस्थान में कूडे में मिली वैक्सीन की 2500 डोज

326
SHARE

कोरोना महामारी में जनता सुरक्षित रहे, इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार वैक्सीन की लगातार आपूर्ति कर रही है। लेकिन दुर्भाग्य है कि वैक्सीनेशन में भी कांग्रेस के नेता राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वैक्सीन की कमी को लेकर रोज घड़ियाली आंसू बहाते हैं और केंद्र सरकार को नसीहत देते हैं। उधर कांग्रेस शासित राज्य सरकारें अपनी कमियों और कुप्रबंधन पर पर्दा डालने के लिए जनता को गुमराह और केन्द्र सरकार को बदनाम कर रही हैं।

वैक्सीन की बढ़ती मांग के बीच कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना के टीके बर्बाद किए जा रहें हैं। राजस्थान में पहले 11.50 लाख से भी अधिक वैक्सीन की डोज बर्बाद की गई। अब राज्य के दस जिलों के 35 वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन की 2500 से ज्यादा डोज कचरे के डिब्बे में मिली हैं। हैरानी की बात तो यह है कि 500 वायल में से ज्यादातर वायल 20 से 75 प्रतिशत तक भरे हुए थे। सबसे ज्यादा खराब स्थिति तो चूरू जिले की है, जहां 39.7 प्रतिशत वैक्सीन की डोज बर्बाद कर दी गई।

केंद्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक जहां अप्रैल 2021 में राजस्थान में वैक्सीन की बर्बादी का प्रतिशत 7 है, वहीं ‘दैनिक भास्कर’ की पड़ताल कह रही है कि राज्य में जिन भी कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों पर पड़ताल की गई, वहां 25 प्रतिशत वैक्सीन बर्बाद हो गई। मीडिया संस्थान ने कहा कि उसके पास ये वायल अभी भी मौजूद हैं और इन्हें राज्य के स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अखिल अरोड़ा ने जांच का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply