Home समाचार देखिए किस तरह 16 साल के अर्जुन ने राहुल गांधी को लगाई...

देखिए किस तरह 16 साल के अर्जुन ने राहुल गांधी को लगाई लताड़ और सिखाई देशभक्ति

1394
SHARE

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे राहुल गांधी अपने बयानों को लेकर अक्सर ट्रोल होते रहते हैं। राहुल गांधी ने हाल ही में एक रैली में कहा कि अगर उनकी सरकार होती तो 15 मिनट में चीन के सैनिकों को खदेड़ देते। राहुल के इस बयान पर एक 16 साल के अर्जुन भाटी ने सोशल मीडिया पर उन्हें तगड़ी लताड़ लगाई और देशभक्ति सिखाई।

ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए अर्जुन ने कहा, “आदरणीय राहुल गांधी जी आज मेरा सवाल सीधा आपसे है। कल मैंने आपकी वीडियो देखी थी। आपके देश की सेना और आदरणीय प्रधानमंत्री के बारे में गलत शब्दों का प्रयोग किया है। मुझे भी दुख होता है कि पूरा देश आपकी ही बातों पर आपका मजाक उड़ाता है, आपके जोक्स बनाता है और आपको ट्रोल करता है। और इसका कारण भी है, क्योंकि देश देश की सेना की तौहीन करते हैं, उसका मनोबल तोड़ते हैं और आप ये भी बोलते हैं कि अगर आपकी सरकार को 15 मिनट मिल जाते तो आप चाइना को उखाड़ कर फेंक देते। आप उनको पीछे हटा देते। आपकी सरकार को तो 60 साल मिले थे फिर आखिर 15 मिनट की ही क्या कमी रह गई? आप हमारी देश की सेना को कमजोर समझते हैं। सबसे कायर समझते हैं और आप चाइना की तारीफ करते हैं। आप कैसे देशभक्त हैं? आप अपने आपको भारत माँ का सच्चा बेटा कैसे कह सकते हैं? अगर आप रिसर्च करेंगे, तो ये आपको पता चलेगा कि हमारे देश की सेना दुनिया में सबसे बहादुर है। भारत बहादुर है, था और रहेगा। बेशक मैं अभी 16 साल का हूँ, बेशक मैं छोटा हूँ। लेकिन अगर कोई मेरे देश की तौहीन करेगा, मेरे परिवार के बारे में कुछ बोलेगा तो मैं चुप नहीं बैठूँगा। और ऐसा कभी नहीं होता कि कोई कभी किसी के बारे में गलत बोले और वो उसे बड़े होने का इंतजार करे। मेरे दादाजी फौज में थे और उन्होंने जब अपनी दादी को वीडियो दिखाई तो उन्हें भी बहुत गुस्सा आया और उन्हें भी बहुत दुख हुआ।”

इसके बाद अर्जुन की दादी कहती हैं, “राहुल गाँधी आप ना देश के लिए बहुत उल्टी सीधी बातें करते हैं। फौजियों को भी कहते हैं। आपको यह सब नहीं करना चाहिए। फौजी अपनी जान की बाजी लगाते हैं। अपने बच्चों को छोड़कर सीमा पर रहते हैं। देशभक्ति ऐसे नहीं होती है। आप उल्टी सीधी बात करते हो।”

अर्जुन के इस वीडियो के बाद लोग सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को ट्रोल कर रहे हैं।

Leave a Reply