Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को करेंगे श्रीलंका के पीएम के साथ वर्चुअल द्विपक्षीय...

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को करेंगे श्रीलंका के पीएम के साथ वर्चुअल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन

361
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे शनिवार, 26 सितंबर को एक वर्चुअल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद राजपक्षे की यह किसी अन्य देश के नेता के साथ पहली डिजिटल शिखर वार्ता होगी। इस शिखर सम्मेलन में दोनों नेता श्रीलंका में संसदीय चुनावों के बाद द्विपक्षीय संबंधों के व्यापक ढांचे की समीक्षा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और महिंदा राजपक्षे रक्षा और सुरक्षा मामलों सहित द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं पर चर्चा करेंगे।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के एक ट्वीट का उत्तर देते हुए श्री मोदी ने कहा कि वह “संयुक्त रूप से द्विपक्षीय संबंधों की व्यापक समीक्षा करने के लिए आशान्वित हैं। हमें कोविड के बाद की समयावधि में अपने सहयोग में और वृद्धि करने के मार्ग खोजने चाहिए।”

इसके पहले महिंदा राजपक्षे ने बुधवार को ट्वीट करके कहा था कि मैं 26 सितंबर को डिजिटल शिखर वार्ता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बातचीत करने को लेकर उत्सुक हूं। हम, दोनों देशों के बीच राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था, रक्षा, पर्यटन और आपसी हितों से जुड़े अन्य क्षेत्रों में बहुआयामी द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा किए जाने की उम्मीद करते हैं।’

Leave a Reply