Home समाचार बिहार में सियासी बदलाव का असर, नीतीश कुमार के गृह जिले के...

बिहार में सियासी बदलाव का असर, नीतीश कुमार के गृह जिले के सरकारी स्कूल में फहराया गया SDPI का झंडा, बच्चों ने दी सलामी

680
SHARE

बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन टूट चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर एक बार पलटी मारते हुए मुहबोले भातीजे और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के साथ सरकार बनाने की तैयारी में जुट गए हैं। बिहार में इस सियासी उथल-पुथल के संकेत पहले से ही मिलने लगे थे, जिससे कुछ देश विरोधी ताकतों और संगठनों के हौसले बुलंद हो चुके हैं। सियासी बदलाव का असर है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के एक सरकारी स्कूल में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) का झंडा फहराए जाने का एक मामला सामने आया है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र में उर्दू प्राथमिक विद्यालय सोहडीह में एसडीपीआई का झंडा फहराने और बच्‍चों को भी एसडीपीआई के झंडे को सलामी देते देखा जा सकता है। यह घटना किस दिन की है, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है। मामला संज्ञान में आने के बाद एसडीएम कुमार अनुराग ने जांच कर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

बिहार शरीफ के एसडीएम कुमार अनुराग ने बताया कि जिस तरह स्कूल परिसर में एसडीपीआई का झंडा फहराया गया है, यह खुलेआम कानून का उल्लंघन है। वायरल तस्वीर कब की है, इसकी जांच की जा रही है। जो भी लोग इसमें शामिल हैं, फोटो से उनकी पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय प्रशासन को इस मामले की जानकारी है या नहीं, इस संबंध में उनसे भी पूछा जाएगा। इसमें अगर किसी भी प्रकार से स्कूल की भूमिका पाई गई तो उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि एसडीपीआई कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक शाखा है। हाल ही में राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ से पीएफआई के संदिग्धों को पकड़ते हुए पुलिस ने 2047 तक भारत को इस्लामी मुल्क बनाने की साजिशों का खुलासा किया था। पिछले दिनों बिहार के मुस्लिम बहुल इलाकों के सरकारी स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दिए जाने का मामला प्रकाश में आया था। इसको लेकर सोशल मीडिया में लोगों ने चिंता जाहिर की है। लोगों का कहना है कि आगे आगे देखिए होता है क्या ? अभी तो एसडीपीआई का झंडा लगा है, फिर पीएफआई का लगेगा। आश्चर्य नहीं होगा यदि आईएसआईएस का भी लग जाए।

Leave a Reply