Home समाचार राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, कांग्रेस राज में कंपनियों को मनमाने...

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, कांग्रेस राज में कंपनियों को मनमाने तरीके से पैसे बांटने का किया था खुलासा

139
SHARE

लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है। बीमारी के चलते सिंगापुर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। अमर सिंह का शनिवार को 64 साल की उम्र  में निधन हो गया। वह काफी लंबे समय से बीमार थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि अमर सिंह एक ऊर्जावान हस्ती थे। पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बहुत ही अहम राजनीतिक घटनाक्रमों का हिस्सा और गवाह रहे। वह जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के साथ अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हूं। उनके दोस्तों और परिवार के प्रति संवेदना।

राज्यसभा सांसद अमर सिंह कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम की तारीफ कर चुके हैं। अमर सिंह अपने ट्विटर हैंडल से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की थी। पिछले साल जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिरी थी तब इसका आरोप बीजेपी पर लगा था, तब अमर सिंह ने कांग्रेस को नसीहत देते हुए बीजेपी के बचाव में ट्वीट किया था।

इससे पहले अमर सिंह ने सिंगापुर से वीडियो ट्वीट के जरिए कहा था कि कांग्रेस के कद्दावर नेता पी. चिदंबरम ने यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहते कई कंपनियों को मनमाने तरीके से पैसे ‘बांटे’ थे। उन्होंने वीडियो ट्वीट कर लिखा था कि 1.76 लाख करोड़ रुपये को लेकर कांग्रेस का आरोप है कि नरेंद्र मोदीजी आरबीआई को लूट रहे हैं जबकि यह पीएम चंद्रशेखरजी के शासनकाल में सोना गिरवी रखने से बेहतर है। अमर सिंह ने कहा था कि विडियोकॉन के वेणुगोपाल धूत और रिलांयस के अनिल अंबानी के साथ-साथ भूषण स्टील, दीवान हाउसिंग समेत तमाम कॉर्पोरेट दिग्गजों को चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते ही लोन मिले थे। 

आज अमर सिंह ने आज दिन की शुरूआत में ट्विटर पर संदेश लिखकर बाल गंगाधर तिलक की सौवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी और लोगों को ईद की बधाई दी थी। 

 

Leave a Reply