Home समाचार 5 अप्रैल को पीएम मोदी द्वारा किए गए ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड,...

5 अप्रैल को पीएम मोदी द्वारा किए गए ट्वीट ने बनाया रिकॉर्ड, ट्विटर ने शेयर की झलकियां

555
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाने के लिए 5 अप्रैल,2020 को 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी लाइट बंद कर दीये या टॉर्च या सेलफोन फ्लैश लाइट जलाने की अपील की थी। इसके बाद देशवासियों ने कोरोना के खिलाफ प्रकाश पर्व मनाया था। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भी दीये जलाने की अपनी तस्वीर ट्विटर के माध्यम से साझा की थी, जिसमें पीएम मोदी ने लिखा था, “शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा, शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते।” अब इस ट्वीट ने रिकॉर्ड बना दिया है।

ट्विटर इण्डिया ने मंगलवार (दिसंबर 08, 2020) को बताया कि प्रधानमंत्री  मोदी द्वारा कोरोना महामारी के दौरान ‘आशा और अच्छे स्वास्थ्य के लिए’ दीप जलाने को लेकर किया गया ट्वीट वर्ष 2020 में भारतीय राजनीति में सबसे अधिक रीट्वीट किया गया ट्वीट था। इस ट्वीट को 1,18,000 से अधिक रीट्वीट और 5,13,000 लाइक्स मिले। इस साल किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी सबसे अधिक रिट्वीट पाने वाले पहले भारतीय राजनेता बन गए हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर फॉलोइंग के मामले में भी भारतीय राजनेताओं की लिस्ट में नंबर 1 पर हैं। ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 6 करोड़ से अधिक है। साल 2020 के आखिरी महीने में जब ट्विटर की ओर से सबसे अधिक रिट्वीट, लाइक और वायरल ट्वीट, अलग-अलग क्षेत्रों के ट्वीट के बारे में बताया गया है, तो प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट के रेस में आगे निकल जाने की ये खबर सामने आई है।

Leave a Reply