Home समाचार राजस्थान के किसानों ने राहुल गांधी को 10 दिन में कर्जमाफी के...

राजस्थान के किसानों ने राहुल गांधी को 10 दिन में कर्जमाफी के वादे की दिलाई याद, पूछा- गहलोत सरकार के बने तीन साल हो गए,किसानों की कर्जमाफी का क्या हुआ ?

703
SHARE

राहुल गांधी अपने बयानों और ट्वीट से कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी करते रहते हैं। बुधवार यानि 28 जुलाई, 2021 को उन्होंने किसान कर्जमाफी को लेकर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए लिखा कि जब मित्रों का कर्ज़ माफ़ करते हो, तो देश के अन्नदाता का क्यूं नहीं? किसानों को कर्ज़-मुक्त करना मोदी सरकार की प्राथमिकता नहीं है। ये सरासर अन्याय है। इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक खबर शेयर की, जिसमें राज्यवार किसानों पर कर्ज की पूरी सूची दी गई है। इसमें राजस्थान के किसानों पर 1 लाख 20 हजार करोड़ रुपये का कर्ज दिखाया गया है। 

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर राहुल गांधी और कांग्रेस लोगों के निशाने पर आ गए। लोगों ने राहुल गांधी को 2018 में राजस्थान के अलवर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए किसानों की कर्जमाफी को लेकर किए गए वादे की याद दिलायी। राहुल गांधी के बयान का वीडियो शेयर करते हुए लोगों ने सवाल किया कि आपने सरकार बनने के 10 दिन के भीतर कर्ज माफी का वादा किया था, फिर एक लाख करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज अभी तक क्यों है? क्या आपने उस समय झूठ बोला था?

Leave a Reply