Home समाचार CAA के विरोधियों को अब नहीं दिल्ली पुलिस का खौफ, कई राउंड...

CAA के विरोधियों को अब नहीं दिल्ली पुलिस का खौफ, कई राउंड फायरिंग, हेड कांस्टेबल की मौत

999
SHARE

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली और देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रहा विरोध प्रदर्शन उपद्रवियों और दंगाइयों का अड्डा बन गया है। प्रदर्शन कर रहे उपद्रवी, कानून को अपने हाथ में लेने पर उतारू हो गए हैं। मीडिया की खबरों के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मौजपूर इलाके में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई। पत्थरबाजी के दौरान उन्हें सिर में गंभीर चोट लगी, जिससे उनकी मौत हो गई।

इसके अलावा एक वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स पुलिसवाले के सामने पिस्टल लेकर बढ़ता है। पुलिसवाले के रोकने के बावजूद वह वहां गोलियां चला देता है। उपद्रवी युवक ने पुलिस के सामने ही कई राउंड गोलियां चलाई हैं। खबरों के मुताबिक युवक ने पुलिस के सामने ही आठ राउंड गोलियां चलाई हैं। इस उपद्रव में शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा के भी घायल होने की खबर है।

इससे पहले दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सीलमपुर में ही प्रदर्शन कर रहे रईस नाम के युवक के हाथ में बम फट गया था जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया है। बाद में युवक को जीटीवी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।  पुलिस को शक था कि रईस पेट्रोल बम से हमला कर रहा था। इसी दौरान हाथ में ही बम फट गया। 

गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ 70 से ज्यादा दिनों से प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सड़क जाम कर रखा है, जिससे लाखों लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट के वार्ताकार लगातार प्रदर्शनकारियों ने बात कर रोड से हटने की अपील कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है। 

 

Leave a Reply