Home समाचार लोग साधु-संत को भीख तक नहीं देते, मोदीजी ने यूपी सौंप दिया

लोग साधु-संत को भीख तक नहीं देते, मोदीजी ने यूपी सौंप दिया

745
SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोग साधु-संत को भीख तक नहीं देते, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें उत्तर प्रदेश सौंप दिया। उन्होंने कहा कि मेरे जैसे योगी के बारे मे लोग कई तरह की बाते कर रहे हैं। लेकिन मैंने प्रधानमंत्री से सकारात्मकता सीखी है।

लखनऊ में योग महोत्सव के अवसर पर उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अचानक मुझे उत्तर प्रद्रेश जाने को कहा तो मैंने जवाब दिया कि मैं वहीं से तो आ रहा हूं। तब उन्होंने हंसते हुए कहा कि आपको वहां का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। तब मैं हैरान था क्योंकि जब मुझसे मुख्यमंत्री बनने के लिए कहा गया तो मेरे पास एक जोड़ी कपड़े थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले योग को लोग सांप्रदायिक मानते थे, लेकिन अब इसका लोहा पूरा विश्व मानता है। सूर्य नमस्कार की तुलना नमाज से करते हुए उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार भी कुछ हद तक नमाज से मिलता-जुलता है। इसे सांप्रदायिक दृष्टि से नहीं देखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैंने पूरे प्रदेश की यात्रा की है और मुझे यहां की सभी बीमारियों के बारे में मालूम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उन बीमारियों को खत्म करने के लिए बड़े निर्णय लेने से हिचकेंगे नहीं। अभी तो केवल छोटे फैसले ही लिए गए हैं।

इस मौके पर उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाइक और बाबा रामदेव भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY