Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित होकर नौ लाख का पैकेज छोड़ राजनीति में...

प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित होकर नौ लाख का पैकेज छोड़ राजनीति में आई पूर्वा

720
SHARE

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर समाजसेवा के लिए नौ लाख रुपए का पैकेज छोड़कर राजनीति में आ गईं। दिल्ली नगर निगम चुनाव में किस्मत आजमाई और बन गईं सबसे कम उम्र की पार्षद। पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर 22 साल की पूर्वा सांकला बीजेपी के टिकट पर एमसीडी की सबसे युवा पार्षद बन गई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना आदर्श मानने वालीं पूर्वा सांकला भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी काफी प्रभावित हैं। पूर्वा को प्रधानमंत्री मोदी के काम करने का तरीका बहुत पंसद आता है। वो मोदी जी की तरह ही दिन-रात देश सेवा में काम करना चाहती हैं। शुरू से ही राजनीति पसंद रहने के कारण पूर्वा ने गुड़गांव की एक मल्टीनेशनल कंपनी में 9 लाख रुपए का पैकेज छोड़कर रघुबीर नगर वार्ड-4 से बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की हिम्मत दिखाई। एबीवीपी से जुड़ी रह चुकी पूर्वा का कहना है कि मुझे सेवा करनी है इसलिए मैंने जॉब भी छोड़ दी और अब मैं पॉलिटिक्स में हूं। चुनाव प्रचार के दौरान पूर्वा का मिलनसार स्वभाव खूब काम आया। उसे लोगों का काफी समर्थन मिला।

पूर्वा के पिता जगदीश सांकला भी बीजेपी के नेता हैं। वो पश्चिमी जिला में कई पदों पर कार्य कर चुके हैं। पूर्वा का कहना है कि वह इलाके के विकास के लिए जमकर काम करेंगी। वो एक ऐप भी बनाना चाहती है जिससे लोग घर बैठे ही अपनी समस्याएं उनसे शेयर कर सकें। पूर्वा ने कांग्रेस की शीला और आप की शकुंतला को हराया है। एमसीडी चुनाव में बीजेपी को 181, आप को 48, कांग्रेस को 30 और अन्य को 11 सीटें मिली हैं।

LEAVE A REPLY