Home समाचार फिलीपींस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया राइस फील्ड लैब का उद्घाटन,...

फिलीपींस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया राइस फील्ड लैब का उद्घाटन, तस्वीरों में देखिए

131
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिन की अपनी यात्रा पर फिलीपींस में हैं। सोमवार को पीएम मोदी फिलीपींस के लोस बानोस के अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान पहुंचे और राइस फील्ड लैब का उद्घाटन किया। इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट चावल के बीज की बेहतर गुणवत्ता के विकास और भोजन की कमी के मुद्दे पर काम कर रहा है। भारतीय वैज्ञानिकों की एक बड़ी संख्या आईआरआरआई में काम कर रही है और इन क्षेत्रों में अनुसंधान एवं विकास में योगदान दे रही है।

इससे पहले फिलीपींस की राजधानी मनीला में 31वें आसियान शिखर सम्मेलन की शुरुआत हुई। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनियाभर के कई नेताओं से मुलाकात की।

इस मौके पर फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते ने शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले सभी राष्ट्राध्यक्षों का स्वागत किया। फिलीपींस के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। आसियान दक्षिण पूर्व एशिया के 10 प्रभावशाली देशों का समूह है। सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी मोदी फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।

 

 

देखिए वीडियो-

LEAVE A REPLY