Home नरेंद्र मोदी विशेष पश्चिम बंगाल में भाजपा को मिल रहे जनसमर्थन ने दीदी की नींद...

पश्चिम बंगाल में भाजपा को मिल रहे जनसमर्थन ने दीदी की नींद उड़ा दी है- प्रधानमंत्री मोदी

282
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के ठाकुरनगर और दुर्गापुर में दो जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक ओर केंद्र सरकार की विकास योजनाओं का उल्लेख किया तो दूसरी ओर राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है, इसलिए दीदी की नींद उड़ गई है।

रैली के दौरान पीएम मोदी ने शुक्रवार को संसद में पेश किए गए अंतरिम बजट की चर्चा करते हुए कहा कि देश के इतिहास में पहली बार गांव और किसानों के लिए नकदी मदद की व्यवस्था की गई है। अब किसानों को हर साल 6000 रुपये सीधे उनके खाते के जरिए दिए जाएंगे। इसमें किसी बिचौलिये की कोई भूमिका नहीं होगी। उन्होंने कहा, देश के सामाजिक जीवन में समता और समानता की सोच के साथ दबे-कुचले वर्ग को न्याय दिलाने का प्रयास आज व्यापक रूप से चल रहा है। जो बीत गया वो बीत गया। नया भारत अब इस स्थिति में नहीं रह सकता। हर क्षेत्र में स्थिति बदलने का प्रयास केंद्र की सरकार कर रही है।”

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों और कामगारों के लिए कल संसद में बहुत बड़ी योजनाओं का एलान किया गया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पांच एकड़ तक जमीन वाले देश के 12 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा। साथ ही, पीएम श्रमयोगी मानधन योजना के तहत असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे लोगों को 3000 रुपये प्रति माह की पेंशन देने का प्रावधान किया गया है। इससे देश के 30 से 40 करोड़ श्रमिकों को लाभ मिलेगा। टैक्स में छूट का लाभ 3 करोड़ मध्यम वर्ग के परिवारों को मिलेगा।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से दस साल में हम किसानों को 7 लाख पचास हजार करोड़ की राशि दे देंगे। उन्होंने कहा, “जैसा कि मैंने कल कहा कि ये बजट तो एक शुरुआत भर है, यह सिर्फ ट्रेलर है। चुनाव के बाद जब पूर्ण बजट आएगा तो किसानों, युवाओं और कामगारों के लिए विकास की तस्वीर और स्पष्ट हो जाएगी।” अब सरकारी पैसों में हेराफेरी करना संभव नहीं है। अब आपलोगों को लग रहा होगा कि आखिर मोदी जनधन खाते खुलवाने पर इतना जोर क्यों दे रहा था। सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही 3 करोड़ जनधन खाते खोले गए। गरीब, किसानों और युवाओं को हक दिलाने की जिम्मेदारी इस चौकीदार ने उठाई है। भ्रष्टाचार के खिलाफ आपके इस चौकीदार ने एक बड़ा अभियान चलाया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार पूर्वी भारत को नए भारत का अगुआ बनाने में जुटी है। पश्चिम बंगाल की इसमें बड़ी भूमिका है। कनेक्टिविटि के लिए हर प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान दिया जा रहा है। आज कई प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया गया है। मैं इन सबके लिए आपको बधाई देता हूं। अब यहां के लोगों को उत्तर बंगाल जाने में कम समय लगेगा। बीते साढ़े चार वर्षों में बंगाल के लिए बजट में हमने वृद्धि की है। हमारी सरकार सड़क, रेलवे, वाटरवे, कोयला, बिजली, पेट्रोलियम और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर काम कर रही है। लेकिन, 90,000 करोड़ रुपये के दो दर्जन प्रोजेक्ट पर राज्य सरकार ने या तो काम शुरू नहीं किया या बहुत धीमी गति से काम हो रहा है।  पीएम मोदी ने कहा कि बैंक और पोस्ट ऑफिस में जमा किए गए पैसे पर टीडीएस की छूट और बढ़ा दी गई है।  पहले की सरकार के दौरान जहां महंगाई दर दस प्रतिशत के आसपास रहती थी, वो अब चार प्रतिशत के आसपास है। हमारी सरकार ने हार्ट सर्जरी और नी-ट्रांस्प्लांट को सस्ता कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना से देश भर के 21 करोड़ लोग जुड़ चुके हैं। इनमें 80 लाख बंगाल के हैं। पश्चिम बंगाल आयुष्मान भारत योजना का बड़ा लाभार्थी रहा है। लेकिन, हाल ही में यहां की सरकार ने इस योजना पर रोक लगा दी। इससे मुफ्त में इलाज करा रहे गरीब लोगों को बहुत परेशानी हुई है।  

दोनों रैलियों में अपार जनसमूह को देखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस भीड़ को देखकर स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल में परिर्वतन होने वाला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी गरीबों और किसानों की आवाज बनकर खड़ी है। बीजेपी बंगाल की परंपरा को बेड़ियों में जकड़ने नहीं देगी। प्रधानमंत्री ने इन रैलियों में रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, रवीन्द्र नाथ टैगोर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों को याद किया।

LEAVE A REPLY