Home नरेंद्र मोदी विशेष दावोस से आते ही काम पर जुटे, देश के लिए एक पल...

दावोस से आते ही काम पर जुटे, देश के लिए एक पल भी आराम नहीं करते हैं पीएम मोदी

211
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के प्रति समर्पण जगजाहिर है। प्रधानमंत्री बनने के बाद करीब साढ़े तीन साल में उन्होंने एक दिन भी छुट्टी नहीं ली। प्रधानमंत्री मोदी के जीवन के सिर्फ एक ही मायने हैं भारत माता के लिए काम ही काम। प्रधानमंत्री मोदी यह सब कर पाते हैं समय का सदुपयोग करके। भारी व्यस्तता के बीच प्रधानमंत्री मोदी समय का सदुपयोग किस तरह से करते हैं इसकी एक झलक आप 24 जनवरी को उनके कार्यक्रम से देख सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक से हिस्सा लेकर बुधवार सुबह, 24 जनवरी को दिल्ली पहुंचते ही काम पर लग गए। पांच बजे सुबह दिल्ली पहुंचने के साथ ही वह कार्यक्रम में व्यस्त हो गए। सुबह 10 बजे कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद कई सरकारी कार्यक्रमों में शामिल हुए।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री कार्यालय में कई बैठकों के बाद प्रधानमंत्री मोदी साढ़े 4 बजे बहादुर बच्चों को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार देने के कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रधानमंत्री इसके बाद हैदराबाद हाउस जाएंगे, जहां गुरुवार से शुरू हो रहे आसियान सम्मेलन के लिए भारत पहुंचने वाले राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात करेंगे। हैदराबाद हाउस में तीन देशों के प्रमुखों के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।

बुधवार को राष्ट्रीय कन्या दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कौशल, शक्ति और साहस के लिए कन्याओं का अभिनंदन भी किया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हम कौशल, शक्ति और साहस के लिए कन्याओं का अभिनंदन करते हैं। हमें विभिन्न क्षेत्रों में कन्याओं की उपलब्धियों पर गौरव है।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यस्तता आप इससे भी समझ सकते हैं कि उनका दावोस दौरा 24 घंटे से भी कम समय का था। इसी दौरान उन्होंने सम्मेलन का उद्घाटन भाषण दिया, कई राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात की और दुनियाभर से आए सीईओ से भी मिले। इसके बाद प्रधानमंत्री रात को यात्रा कर भारत वापस आए ताकि दिन में काम निपटा सकें।

प्रधानमंत्री मोदी स्वयं को राष्ट्रसेवक कहना पसंद करते हैं, वो स्वयं को राष्ट्रसेवक भले ही कहें, लेकिन वो असल राष्ट्रनायक हैं। वो एक बेहतरीन रिफॉर्मर हैं, जिनके सम्मान में अब सारी दुनिया सजदा करने को तैयार है। पिछले साढ़े तीन साल में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने जो नीतियां अपनाई हैं उससे हर क्षेत्र में विकास को गति मिली है और यही है जो पीएम मोदी को रीयल लीडर बनाते हैं।

LEAVE A REPLY