Home समाचार नोटबंदी पर मोदी के साथ केसीआर, देश निर्माण के लिए जरूरी बताया

नोटबंदी पर मोदी के साथ केसीआर, देश निर्माण के लिए जरूरी बताया

603
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नोटबंदी पर मिल रहा समर्थन अब और मुखर हो रहा है, वहीं इसके विरोध की मुहिम की हवा निकलने लगी है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने खुलकर नोटबंदी को अपना समर्थन दिया है।

उन्होंने कहा है कि नोटबंदी से कालाधन, आतंकवाद, भ्रष्टाचार और जाली नोटों पर अंकुश लगेगा। श्री राव ने इस कदम को देश निर्माण का कदम बताया है। श्री राव ने कहा है कि कैशलेस ट्रांजेक्शन में तेलंगाना नम्बर वन है और सिद्दीपेट जल्द ही कैशलेस जिला बनने वाला है।

आपको याद होगा जब प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा की थी, तब श्री राव इसके खिलाफ थे। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बाद उनकी राय बदल गयी। नोटबंदी के फायदों को जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से समझा, तो वो उनके मुरीद हो गये। उसके बाद से ही तेलंगाना के मुख्यमंत्री लगातार कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने में लगे हैं। वे इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ मजबूत कदम मान रहे हैं।

तेलंगाना से पहले बिहार और ओडिशा के मुख्यमंत्री भी नोटबंदी का खुलकर समर्थन कर चुके हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नोटबंदी को भ्रष्टाचार और कालाधन पर बड़ा प्रहार बताते हुए इसका समर्थन किया था। ऐसा करते हुए उन्होंने अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल की नाराज़गी की भी परवाह नहीं की। इस समर्थन के लिए ममता बनर्जी ने भी नीतीश की आलोचना की थी।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी उन मुख्यमंत्रियों में शामिल हैं जो गैर बीजेपी शासित राज्यों के हैं लेकिन नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहले भी उनके समर्थन का स्वागत किया था।

एक बार फिर उन्होंने संसदीय दल की बैठक में नवीन पटनायक और नीतीश कुमार का नाम लेकर उनके समर्थन के लिए उनके प्रति आभार जताया। प्रधानमंत्री ने कहा है कि 8 नवम्बर के बाद जिस किसी ने भी नोटबंदी का समर्थन किया है उन्हें वो मुख्य धारा में साथ लेकर चलने को तैयार हैं।

 

LEAVE A REPLY