Home चुनावी हलचल सबसे बड़ा सर्वे, 2 घंटे में 25 हजार लोगों ने किए वोट,...

सबसे बड़ा सर्वे, 2 घंटे में 25 हजार लोगों ने किए वोट, योगी की होगी प्रचंड जीत

997
SHARE

उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। उत्तराखंड, पंजाब, गोवा में एक चरण में जबकि मणिपुर में दो और उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदात होगा। उत्तर प्रदेश में 403 सीटों के लिए 7 चरणों में चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान कराए जाएंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

चुनाव तारीखों की घोषणा के तत्काल बाद किए गए एक सर्वे में 2 घंटे में ही 25 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। एबीपी न्यूज के सीनियर एंकर विकास भदौरिया ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक सर्वे में लोगों से पूछा कि 10 मार्च को उत्तर प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी ? जवाब में 87 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की प्रचंड जीत होगी।

सर्वे के अनुसार समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव को सिर्फ 9.6 प्रतिशत वोट मिले। बीएसपी सुप्रीमो को 1.1 प्रतिशत जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को 2.4 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया।

इस ताजा सर्वे से साफ है कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रचंड बहुमत से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास मंत्र को साकार कर उत्तर प्रदेश को एक ईमानदार सरकार दी है।

Leave a Reply