Home समाचार भारत में सभी धर्मों का सम्मान, बाकी देशों की तुलना में यहां...

भारत में सभी धर्मों का सम्मान, बाकी देशों की तुलना में यहां ज्‍यादा धार्मिक आजादी- राष्ट्रपति ट्रंप

257
SHARE

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत में सभी धर्मों का सम्मान होता है और बाकी देशों की तुलना में यहां ज्‍यादा धार्मिक आजादी है। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा मंगलवार, 25 फरवरी को मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि भारत धार्मिक आजादी पर सही काम कर रहा है। भारत में सबको धार्मिक आजादी की स्वतंत्रता मिली हुई है जो बेहद अच्छी बात है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा भारत में सभी धर्मों का सम्मान होता है और पीएम मोदी सबकी धार्मिक स्वतंत्रता चाहते हैं।भारत में मुस्लिम समुदाय के साथ भारत की सरकार मिलकर काम कर रही है और यहां इस समय 20 करोड़ मुस्लिम हैं जबकि कुछ समय पहले यहां 14 करोड़ मुस्लिम थे।

दिल्ली में सीएए को लेकर हिंसा पर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। बाकी देशों की तुलना में भारत में ज्‍यादा धार्मिक आजादी है।मैंने धार्मिक स्वतंत्रता पर पीएम मोदी से बात की, वह भी धार्मिक स्वतंत्रता के पक्ष में हैं। दिल्ली में हुई हिंसा के बारे में मैंने सुना है, लेकिन पीएम मोदी से इसपर कोई चर्चा नहीं हुई।’

राष्ट्रपति ने संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से काफी सकारात्मक बात हुई है और अमेरिका भारत के साथ संबंध और बढ़ाना चाहते हैं। पीएम मोदी एक शानदार शख्सियत हैं और हम जानते हैं कि उनके साथ-साथ भारत की प्रगति को लेकर अच्छी बातें सुनने को मिलेंगी।

उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए हमने कई कदम उठाए। रेडि‍कल इस्‍लामिक आतंकवाद को खत्‍म करने के लिए प्रयासरत हैं। आतंकवाद को रोकने के लिए सौ प्रतिशत काम करना चाहते हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि इस्‍लामिक आतंकवाद पर नकेल लगाने की दिशा में काम हो रहा है। पाकिस्‍तान पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश हो रही है।

Leave a Reply