Home समाचार पीएम मोदी के देवघर आगमन को लेकर आम लोगों, दुकानदारों और कांवरियों...

पीएम मोदी के देवघर आगमन को लेकर आम लोगों, दुकानदारों और कांवरियों में दिख रहा काफी उत्साह

176
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देवघर आगमन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। देवघर में चारों ओर उत्सवी माहौल है। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए देवघर एयरपोर्ट से बाबा मंदिर और बाबा मंदिर से देवघर कॉलेज मैदान तक 54 स्वागत मंच बनाये गये हैं। पूरा शहर केसरिया रंग में रंग गया है। एयरपोर्ट समेत पूरे शहर को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

देवघर में जिस सड़क से प्रधानमंत्री मोदी गुजरेंगे, उन सड़कों के दोनों तरफ होडिंग, पोस्टर और कटआउंट लगाए गए हैं। तकरीबन 54 से ज्यादा मंच बने है, जहां से पुष्प वर्षा की जाएगी। सड़क के दोनों तरफ बीजेपी कार्यक्रताओं के साथ देवघरवासी खड़े होकर अपने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे। रोड शो को लेकर एसपीजी ने सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए हैं।

इस बार सुल्तानगंज से आगे कांवरिया पथ पर प्रधानमंत्री मोदी के देवघर आगमन की चर्चा काफी हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री होंगे जो बाबा बैद्यनाथ की पूजा करेंगे। इसको लेकर दुकानदार काफी उत्साहित है। उनका कहना है कि इस बार मेले का रंग और अधिक दिखेगा। यह मेला प्रधानमंत्री मोदी के आगमन पर पूरे देश में एक अलग ही रंग पकड़ लेगा।

कांवरिया पथ पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी जा रही है। श्रद्धालुओं में भी प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की चर्चा है। इन कांवरियों में कई ऐसे भी हैं जो उसी दिन पूजा करेंगे जिस दिन प्रधानमंत्री मोदी बाबाधाम मंदिर पहुंचेंगे। हालांकि प्रधानमंत्री के मंदिर में पूजा को देखते हुए उनकी पूजा से चार घंटे पहले मंदिर परिसर खाली करा दिया जाएगा। वहीं प्रधानमंत्री के आगमन से पहले देवघर में दीपावली जैसा माहौल देखने को मिला। आम लोगों ने दीये जलाकर प्रधानमंत्री मोदी के प्रति अपने प्यार और सम्मान को दर्शाया।  

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की पूर्व संध्या पर देवघर में टावर चौक से लेकर वीआईपी चौक तक कुछ अलग ही नजारा दिखा। एक लाख दीयों से पूरा इलाका जगजमग कर रहा था। स्थानीय लोगों और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में दीये जलाये। इस मौके पर लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा था। देवघर के लोगों को प्रधानमंत्री के दौरे से काफी उम्मीदें हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में दर्शन करेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी झारखंड में 16000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर एम्स और 657 एकड़ क्षेत्र में बने हवाई अड्डे का लोकार्पण करेंगे। हवाई अड्डे का निर्माण 401 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। विमानन कंपनी वाहक इंडिगो ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह 12 जुलाई को कोलकाता-देवघर उड़ान सेवा शुरू करेगी।

 

Leave a Reply