Home समाचार ममता के रिश्तेदारों में काफी दूर तक फैला है कोयला घोटाले का...

ममता के रिश्तेदारों में काफी दूर तक फैला है कोयला घोटाले का साम्राज्य, अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली से पूछताछ के बाद दूसरे रिश्तेदारों को नोटिस जारी

142
SHARE

पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाले के मामले में जैसे-जैसे सीबीआई की जांच आंगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे ममता बनर्जी के रिश्तेदारों में इसका दायरा भी बढ़ता जा रहा है। सीबीआई ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी और साली से पूछताछ की थी। साली मेनका गंभीर से मिली जानकारी के आधार पर सीबीआई ने कुछ और रिश्तेदारों को जांच में शामिल होने का नोटिस जारी किया है।

मेनका गंभीर उनकी पत्नी रुजिरा की बहन हैं। सीबीआई ने नोटिस जारी कर कहा है कि मेनका गंभीर के पति अंकुश अरोड़ा और अंकुश के पिता पवन अरोड़ा पूछताछ में शामिल होने के लिए 15 मार्च को उसके सामने पेश होंगे।

सीबीआई ने इससे पहले फरवरी में रुजिरा और मेनका गंभीर से इस घोटाले में उनकी मिलीभगत जानने के लिए पूछताछ की थी। सूत्रों के मुताबिक, मेनका गंभीर ने पूछताछ में सीबीआई को बताया था कि उन्हें कुछ भी पता नहीं है। उन्होंने दावा किया था कि इस बारे में उनके पति और ससुर को ही पता था कि क्या हो रहा है। इसके बाद एजेंसी ने उनके पति और ससुर को नोटिस जारी किया है।

जांच एजेंसी का मानना है कि ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड से संबंधित अवैध कोयला खनन हजारों करोड़ रुपये का है। एजेंसी को शक है कि इस अपराध से कमाए गए धन का कुछ हिस्सा हवाला के माध्यम से दूसरे देशों में भी भेजा गया था, जिसके चलते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी इस जांच में शामिल किया गया है। सीबीआई ने इससे पहले पिछले साल 28 नवंबर देश में 45 अलग-अलग जगहों पर छापे मारे थे।

Leave a Reply