Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की बिहार के किसान की तारीफ, कहा- युवाओं को...

प्रधानमंत्री मोदी ने की बिहार के किसान की तारीफ, कहा- युवाओं को इससे जरूर प्रेरणा मिलेगी

529
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर लीक से हटकर काम करने वाले लोगों को प्रोत्साहित करते हैं और इनके बारे में देश-दुनिया को बताते भी हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक ट्वीट कर बिहार के सीतामढ़ी के जिज्ञासु सिंह की तारीफ की है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि बिहार के सीतामढ़ी के जिज्ञासु सिंह जी खेती में जिस प्रकार का अद्भुत कार्य कर रहे हैं, वो हर किसी को नई ऊर्जा से भर देने वाला है। उन्हें बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। मुझे उम्मीद है कि कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों, खासकर हमारे युवाओं को इससे जरूर प्रेरणा मिलेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट के साथ एबीपी न्यूज के नमस्ते भारत कार्यक्रम का एक वीडियो भी शेयर किया है। आप भी देखिए वीडियो-

 

 

 

 

सीतामढ़ी जिले के बखरी गांव के रहने वाले जिज्ञासु सिंह नौकरी छोड़कर सरकारी योजना की मदद से खेती के काम में लगे हुए हैं। खेती से जिज्ञासु सिंह घर-परिवार को पालन-पोषण तो कर रही रहे हैं, खूब मुनाफा भी कमा रहे हैं। एक आम के बगीचे से खेती-किसानी की शुरुआत करने वाले जिज्ञासु अपने गांव में रहकर केले और धान की खेती करते हैं। खेती के काम में वे आधुनिक मशीन और तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके लिए वो सरकारी योजना का लाभ ले रहे हैं। अब आसपास के गांव के लोग जिज्ञासु सिंह के पास आधुनिक खेती के बारे में जानकारी लेने के लिए भी आते हैं।

Leave a Reply