Home समाचार श्रीलंका को विशेष प्राथमिकता- महिंदा राजपक्षे के साथ वर्चुअल शिखर सम्मेलन में...

श्रीलंका को विशेष प्राथमिकता- महिंदा राजपक्षे के साथ वर्चुअल शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी

261
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार, 26 सितंबर को श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ एक वर्चुअल द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में हिस्सा लिया। पड़ोसी देश के साथ प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली वर्चुअल बैठक थी। जबकि श्रीलंका के प्रधानमंत्री बनने के बाद राजपक्षे की भी किसी अन्य देश के नेता के साथ यह पहली कूटनीतिक वार्ता थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम राजपक्षे से कहा कि मैं आपको प्रधानमंत्री पद ग्रहण करने के लिए बधाई देता हूं। यह ऐतिहासिक जीत जनता का आपके नेतृत्व में विश्वास दिखाती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बहुमुखी संबंध हजारों साल पुराने हैं। मेरी सरकार की पड़ोसी पहले नीति और सागर डॉक्टरेन के तहत श्रीलंका से संबंधों को हम विशेष और उच्च प्राथमिकता देते हैं।

उन्होंने कहा कि भारत और श्रीलंका बिम्सटेक, IORA, सार्क मंचों पर भी घनिष्ठ सहयोग करते हैं। आपकी पार्टी की हाल ही की जीत के बाद भारत और श्रीलंका संबंधों में एक नए ऐतिहासिक अध्याय को जोड़ने का बहुत अच्छा अवसर बना है। दोनों देशों के लोग नई आशा और उत्साह के साथ हमारी ओर देख रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आपको प्राप्त मजबूत जनादेश और आपकी नीतियों को संसद से मिल रहे मजबूत समर्थन से हमें द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों में प्रगति करने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply