Home समाचार कायम है मोदी लहर, जहां-जहां पीएम मोदी ने की रैली वहां जीते...

कायम है मोदी लहर, जहां-जहां पीएम मोदी ने की रैली वहां जीते उम्मीदवार

623
SHARE

देश में आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सर चढ़कर बोलती है। वह चाहे लोकसभा चुनाव हो या फिर विधानसभा चुनाव। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी की करारी हार हुई हो लेकिन वहीं दूसरी तरह यह तथ्य भी सामने आया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस दो इलाके में रैली की वहां भाजपा की स्थिति अच्छी रही है। भारतीय जनता पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में जो 8 सीटें मिली हैं वे सारी मोदी की रैली वाले इलाके से ही मिली है।

मोदी लहर बरकरार

पीएम मोदी ने जिन इलाकों में रैली की उनके परिणामों से यह बात पूरी तरह सिद्ध हो जाती है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता की लहर पूरी तरह कायम है। जहां पूर्वी दिल्ली में भाजपा ने विश्वास नगर, लक्ष्मी नगर, गांधी नगर की सीटों पर जीत दर्ज की वहीं पश्चिमी दिल्ली के रोहतास नगर, उत्तर पूर्वी दिल्ली से करावल नगर और रोहिणी में भाजपा को जीत मिली।

लक्ष्मी नगर से भाजपा के अभय वर्मा, गांधीनगर से अनिल वाजपेयी, विश्वास नगर से ओम प्रकाश शर्मा की जीत हुई है। विश्वास नगर में पिछली बार भी भाजपा ही जीती थी। वहीं रोहतास नगर से भाजपा के जितेंद्र महाजन ने आप की विधायक सरिता सिंह को शिकस्त दी।

दिल्ली के दो इलाकों में हुई थी पीएम की रैली

साल 2015 के चुनाव में जब आम आदमी पार्टी को 67 सीटें मिली थी, उस समय भी यमुनापार की इन दोनों लोकसभा सीटों से भाजपा को सीट मिली थीं। इस बार के चुनाव में भी भाजपा को यहां से अधिक सीटें मिली हैं। इससे ये कहा जा सकता है कि यहां पर भाजपा के वोटरों में किसी तरह से दूसरी पार्टियां सेंध नहीं लगा पाई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में सिर्फ दो जगहों पर सभा की जिसमें एक शाहदरा और दूसरी द्वारका में की गई। उनकी सभा का दोनों जगहों पर बहुत असर दिखा, इन दोनों ही जगहों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है।

Leave a Reply