Home समाचार केजरीवाल सरकार की मुफ्त राशन की घोषणा निकली झूठी, लोग कर रहे...

केजरीवाल सरकार की मुफ्त राशन की घोषणा निकली झूठी, लोग कर रहे हैं थू-थू

1324
SHARE

कोरोना संकट काल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 4 मई को दिल्ली के सभी 72 लाख राशन कार्डधारियों को मई-जून का राशन फ्री दिए जाने की घोषणा की थी। केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड धारकों को अगले दो महीने मुफ्त में राशन दिया जाएगा। लेकिन न्यूज चैनल पर की गई केजरीवाल की मुफ्त राशन की यह घोषणा झूठी निकली। एक हफ्ते के अंदर ही सोमवार, 10 मई को दिल्ली सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि मई का राशन मुफ्त नहीं, बल्कि सामान्य दरों पर ही मिलेगा। केजरीवाल की घोषणा से अलग खाद्य आपूर्ति विभाग ने कार्ड धारकों से राशन की तय कीमत वसूलने का आदेश जारी किया है।

जागरण की खबर के अनुसार खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के सहायक आयुक्त (वितरण) देशराज सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत मई, 2021 का राशन वितरित होगा। इसमें गेहूं दो रुपये प्रति किलो, चावल तीन रुपये प्रति किलो और चीनी 13.50 रुपये प्रति किलो की दर से दी जाएगी।

मुफ्त राशन की घोषणा को लेकर इस तरह पलटी मारने पर लोग केजरीवाल सरकार की थू-थू कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग जमकर आम आदमी पार्टी सरकार की क्लास लगा रहे हैं। आप भी देखिए…

Leave a Reply