Home समाचार भारत के खौफ के कारण पाकिस्तान ने की थी अभिनंदन की रिहाई,...

भारत के खौफ के कारण पाकिस्तान ने की थी अभिनंदन की रिहाई, सेना प्रमुख बाजवा के कांप रहे थे पैर

676
SHARE

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पाकिस्तान के एक सांसद ने पाकिस्तानी संसद में दावा किया कि इमरान खान ने भारत के हमले के खौफ में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा किया था। पीएमएल-एन के सांसद अयाज सादिक ने नेशनल असेंबली में कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि अगर हम विंग कमांडर अभिनंदन को नहीं छोड़ते हैं तो भारत रात 9 बजे तक हम पर हमला कर देगा।

सांसद अयाज सादिक ने कहा कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पीएमएल-एन, पीपीपी और पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के अलावा अन्य नेताओं और अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाई थी। उन्होंने कहा, ‘मुझे बहुत अच्छे से याद है कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी उस मीटिंग में थे जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान ने आने से इनकार कर दिया था। बैठक में सेना प्रमुख बाजवा आए थे। उस दौरान बेहद घबराए हुए थे, वह पसीना-पसीना थे और उनके पैर तक कांप रहे थे। हमसे शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि खुदा के वास्ते उन्हें जाने दें नहीं तो 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर हमला कर देगा।’

 

 

 

 

 

 

ताजा मामले से साफ है कि पाकिस्तान ने अभिनंदन वर्धमान को भारत के खौफ के कारण छोड़ा था। उस समय पाकिस्तान को डर था कि कहीं भारत उस पर हमला न कर दे। पाकिस्तानी सांसद का यह बयान सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो में आप पाकिस्तानी सरकार और सेना के खौफ के महसूस कर सकते हैं।

पिछले साल फरवरी, 2019 में भारतीय सेना ने बालाकोट में स्थित आतंकवादी कैंप पर एयर स्ट्राइक किया था। उस समय पाकिस्तान ने हमले के लिए अपने फाइटर जेट भेजे थे। जवाब में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने मिग-21 में उड़ान भरी थी। इस दौरान अभिनंदन का विमान क्रैश हो गया और पीओके में जा गिरा। जहां उन्हें पकड़ लिया गया था। उस समय भारत के सख्त रवैये ने पाकिस्तान को झुकने के लिए मजबूर कर दिया था। जिसके कारण 1 मार्च 2019 को अभिनंदन को रिहा किया गया था।

Leave a Reply