Home समाचार पीएम मोदी की पहल से 3 साल की साम्भवी को मिली नयी...

पीएम मोदी की पहल से 3 साल की साम्भवी को मिली नयी ज़िन्दगी

586
SHARE
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नरम दिल एक बार फिर सामने आया है। देश के हर गरीब के आंसू पोछने के उनके जज्बे का फायदा एक बच्ची को मिला है। पीएम मोदी की मदद से इस बच्ची को नया जीवन मिला है। पीएमओ ने तीन साल की साम्भवी पी कटवा के इलाज के लिए 10 लाख की मदद उस वक्त भेजी जब उसे इसकी सबसे ज्यादा ज़रूरत थी।

कर्नाटक के बैंगलोर की रहने वाली साम्भवी ना बोल सकती है, ना सुन सकती है। उसके पिता परशुराम आर आर्थिक रूप से इतने सक्षम नहीं हैं कि अपनी बेटी का इलाज करा सकें। परशुराम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मदद की गुहार लगायी थी।

एक पिता की गुहार पर पीएमओ ने त्वरित कार्रवाई की और प्रधानमंत्री राहत कोष से साम्भवी के कोक्लियर इम्प्लांट के लिए 10 लाख रुपये की सहायता राशि जारी की। सबके लिए खुशी की बात ये रही कि ऑपरेशन सफल रहा।

अब साम्भवी ना सिर्फ सुन सकती है बल्कि वो तेजी से बोलना सीख रही है। स्पीच थेरेपी से उसके बोलने की क्षमता में लगातार सुधार हो रहा है। अपनी बेटी को नयी ज़िन्दगी की ओर कदम बढ़ाता देख खुशी से झूमते पिता परशुराम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आभारी हैं। पीएम के प्रति आभार जताने के लिए उन्होंने एक ग्रीटिंग भेजा है जिसमें उन्होंने अपनी भावनाएं रखी हैं।

साम्भवी के पिता ने इस ग्रीटिंग में लिखा है-‘आपके कार्यालय से मिली मदद की वजह से मेरी बेटी का इलाज संभव हो पाया। अब मेरी बेटी सुन सकती है और उसकी स्पीच थेरेपी चल रही हैं। मेरी बेटी की मदद करने और उसका भविष्य उज्जवल बनाने के लिए एक बार फिर से धन्यवाद।’

साम्भवी के पिता ने देश और समाज का आभार जताते हुए अपने पत्र में लिखा है कि वह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि उनकी बेटी अच्छी नागरिक बने।

LEAVE A REPLY