Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र के लिए आयोजित किया विदाई...

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र के लिए आयोजित किया विदाई समारोह

331
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अपने प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र को विदाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके लिए अपने सरकारी आवास पर एक विदाई समारोह का आयोजन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, ‘ हमने आज अपने आवास पर नृपेंद्र मिश्र जी के लिए एक शानदार विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया। दिल्ली में जब नया था तब नृपेंद्र जी ने मेरा तब मार्गदर्शन किया। वह एक ऐसे अधिकारी हैं जो यह जानते हैं कि भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था कैसे काम करती है और उनमें मानवीय आधार पर बड़ी से बड़ी समस्या को हल करने की क्षमता है।

श्री मिश्रा को अनमोल निधि बताते हुए प्रधानमंत्री ने उनके साथ अपनी पिछले पांच साल की यात्रा को याद किया। उन्होंने प्रधान सचिव की कड़ी मेहनत की प्रकृति, काम के प्रति समर्पण और एक सिविल सेवक के रूप में उनके अनुकरणीय करियर के लिए सराहना की। उन्होंने कई ऐसे उदाहरण बताए जहां श्री मिश्रा ने शासन में अपने व्यापक अनुभव को प्रदर्शित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि श्री मिश्रा एक सक्षम और अनुभवी अधिकारी हैं, जो संघर्ष के समाधान में माहिर हैं। भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री ने भारत में विशाल प्रशासनिक योगदान के लिए प्रधान सचिव को धन्यवाद दिया।

नृपेन्द्र मिश्र के इस विदाई कार्यक्रम में राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद सहित कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल हुए।

नृपेन्द्र मिश्र 2014 से प्रधानमंत्री कार्यालय में थे। प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा को विशेष कार्य अधिकारी के पद पर नियुक्त किया है।

प्रधान सचिव ने न्यू इंडिया बनाने के सपने की दिशा में काम करने का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। 

उन्होंने प्रधानमंत्री के लक्ष्य की ओर देखने वाले, तकनीक प्रेमी एवं मानवीय दृष्टिकोण की सराहना की और पूरे सरकारी तंत्र से आग्रह किया कि वह न्यू इंडिया बनाने के उद्देश्य से काम करे।

 

Leave a Reply