Home नरेंद्र मोदी विशेष हमारी सरकार ने सुरक्षा की गारंटी तो दी ही, देशभर में विकास...

हमारी सरकार ने सुरक्षा की गारंटी तो दी ही, देशभर में विकास के झंडे को भी बुलंद किया- प्रधानमंत्री मोदी

156
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र और राजस्थान के चुनावी दौरे पर हैं। महाराष्ट्र के डिंडोरी में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक ओर जहां अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और एनसीपी जैसे दलों पर जमकर निशाना साधा। आतंकवाद पर यूपीए सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि 2014 के पहले आतंकी देश के विभिन्न इलाकों में बम धमाके करते थे और सरकार श्रद्धांजलि देने के अलावा कुछ नहीं कर पाती थी। सरकार दुनियाभर में पाकिस्तान का नाम लेकर रोती रहती थी। लेकिन, हमारी सरकार ने आतंक के खिलाफ नीति में बदलाव किया। परिणाम यह हुआ कि आतंकवादी गतिविधियां आज सिर्फ जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों में ही सिमट कर रह गई हैं। 

पीएम मोदी ने कहा, “साल 2014 में महायुति, भाजपा, एनडीए की एक मजबूत सरकार बनाने में आप सभी का बड़ा योगदान रहा है। आपके आशीर्वाद का ही असर है कि आज दुनियाभर में भारत की साख नई ऊंचाई पर है। आज कोई भी भारत को आंख उठाकर देखने से पहले सौ बार सोचता है। 2014 में जब मैं चुनाव लड़ रहा था, तो मैंने कहा था कि इतना वादा करता हूं कि दुनिया के देशों से हम न आंख झुकाकर बात करेंगे न आंख उठाकर बात करेंगे, हम आंख में आंख मिलाकर बात करेंगे। आज न सिर्फ सरकार बल्कि हर हिन्दुस्तानी सीना तानकर खड़ा हुआ है। ये कैसे हुआ ! ये आपके एक वोट की ताकत है। आपने सही बटन दबाया तो दुनिया के सामने हिन्दुस्तान ताकत बनकर खड़ा हो गया। ये आपके एक वोट की ताकत है कि आज भारत अपने सामने मौजूद चुनौतियों का डटकर सामना कर रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा, “2014 से पहले देश के विभिन्न हिस्सों में बम धमाके होते थे। आपके इस चौकीदार ने आतंक से लड़ने की नीति बदल दी। हम आतंक की फैक्ट्री में घुसकर बिना किसी भेदभाव के सफाचट करके आ गए। आतंकवाद सिर्फ जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में सिमट कर रह गया। आतंकियों को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया तो मोदी उन्हें पाताल से भी खोजकर सजा देगा और उनके आकाओं को भी खत्म करके रहेगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने 2014 में जो मजबूत सरकार बनाई, उसने सुरक्षा की गारंटी तो दी ही, विकास के झंडे को भी बुलंद किया है। उनकी सरकार ने देश के विकास को दो पटरियों पर एक साथ चलाया है। एक, सामान्य मानवी के जीवन स्तर को उपर उठाने का प्रयास किया है। दूसरा, इक्कीसवीं सदी के लिए जैसा भारत हम बनाना चाहते हैं, विश्व स्तर की व्यवस्थाएं खड़ी करना चाहते हैं- उस प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा,“एक तरफ हम देश के हर गरीब परिवार को हर वर्ष 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ हर तीन संसदीय सीट के बीच में एक मेडिकल कॉलेज और एक बड़ा अस्पताल बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं, देश के डेढ़ लाख गांवों में आधुनिक वेलनेस सेंटर बनाए जा रहे हैं, यानि चार गांव के बीच में एक बड़ी व्यवस्था बना रहे हैं। इसका एक बहुत बड़ा अभियान हम चला रहे हैं।”

नंदूरबार की जनसभा में केंद्र सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “2014 में जब आपने एक मजबूत सरकार बनाई तो हमने इथेनॉल पर नए सिरे से काम किया। 5 साल पहले जहां देश में 40 करोड़ लीटर इथेनॉल बनता था, वहीं अब 140 करोड़ लीटर से ज्यादा इथेनॉल हम सप्लाई कर रहे हैं, जो गाड़ियों में उपयोग किया जा रहा है। देशभर में दर्जन भर रिफायनरी बनाने का काम चल रहा है। नंदूरबार में भी एक यूनिट लगाई गई है। इससे सबसे ज्यादा लाभ गन्ना किसानों को ही होगा। जब नीयत नेक होती है तो नीतियां भी स्पष्ट बनती हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने उपस्थित जनसैलाब से 29 अप्रैल को भारी संख्या में बूथ पर पहुंचकर कमल के फूल पर बटन दबाने की अपील की। उन्होंने कहा, “आप जब कमल के फूल पर बटन दबाएंगे तो आपका वोट सीधा-सीधा मोदी को मिलेगा।”

Leave a Reply