Home नरेंद्र मोदी विशेष भारत और जापान के बीच संबंध में रक्षा सहयोग सबसे अहम :...

भारत और जापान के बीच संबंध में रक्षा सहयोग सबसे अहम : प्रधानमंत्री मोदी

144
SHARE
The Defence Minister of Japan, Mr. Itsunori Onodera calls on the Prime Minister, Shri Narendra Modi, in New Delhi on August 20, 2018.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज भारत दौरे पर आए जापान के रक्षामंत्री इत्सूनोरी ओनोडेरा से मुलाकात की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत और जापान के बीच संबंध में रक्षा सहयोग सबसे अहम पहलू है। पीएम मोदी ने भारत के साथ जापान के रक्षा सहयोग को एक प्रमुख स्तंभ बताया।

मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम का पद संभालने से पहले जापान के साथ अपने लंबे सहयोग को याद किया और हाल के वर्षों में भारत और जापान के बीच बढ़ते विशिष्ट रणनीतिक तथा वैश्विक सहयोग संबंधों का स्वागत किया। श्री मोदी ने कहा कि रक्षा संबंध, भारत और जापान के बीच एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। उन्होंने दोनों देशों के बीच विभिन्न रक्षा संवाद तंत्रों और दोनों देशों के सशस्त्र सेनाओं के बीच बढ़ते सहयोग का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने रक्षा प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग में हुई प्रगति की सराहना की।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पिछले वर्ष जापान के प्रधानमंत्री श्री शिंजो आबे की सफल भारत यात्रा को याद किया और कहा कि वे इस वर्ष के अंत में जापान की यात्रा पर जाने की उम्मीद कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY