Home नोटबंदी नोटबंदी पर हर क्षेत्र के सेलिब्रेटी ने भी किया मोदी को सेल्यूट

नोटबंदी पर हर क्षेत्र के सेलिब्रेटी ने भी किया मोदी को सेल्यूट

895
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को बॉलीवुड से लेकर व्यावसायिक घराने तक ही नहीं अध्यात्म जगत गुरुओं ने भी अपना समर्थन दिया है। सबने माना कि 500 और 1000 के सभी पुराने नोट बंद करने का फैसला देशहित में है। नाना पाटेकर ने इस फैसले को जहां आम आदमी के लिए मीठी चाय कहा है। वहीं, उद्योगपति रतन टाटा ने इसे देश की आर्थिक व्यवस्था के सुधार में बड़ा कदम बताया है।

आध्यात्म जगत के योग गुरु बाबा रामदेव ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस फैसले से आतंकवाद की फंडिंग और जाली नोट बंद हुए। संतों के साथ एक कांफ्रेंस उन्होंने कहा था कि इससे आने वाले समय में बैंकों की ब्‍याज दर कम होगी और लोगों को घर बनाना आसान हो जाएगा। बाबा रामदेव के बाद आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक और आध्यात्म गुरु श्री श्री रविशंकर, जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरीजी ने भी प्रधानमंत्री के नोट बंदी के फैसले का समर्थन किया है।

नोटबंदी के फैसले पर बॉलीवुड के कई सितारे समर्थन में दिख रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में बॉर्डर पर बीएसएफ जवानों से मुलाकात के एक कार्यक्रम में अभिनेता नाना पाटेकर ने नोटबंदी पर कहा कि पीएम द्वारा दी गई कड़क चाय ईमानदार लोगों के लिए मीठी चाय है। वहीं, अनिल कपूर ने तो नकदी लेने के लिए एटीएम के बाहर लाइन में लगकर अपनी एक तस्वीर ट्वीट किया।

शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘कालेधन को रोकने के लिए पीएम मोदी ने सही वक्त पर सही फैसला लिया है। मोदी का ये कदम कालेधन के खिलाफ उठाया गया एक साहस और बुद्धिमानी से लिया गया कदम है।

इससे पहले अभिनेता ओम पुरी, अनुपम खेर से लेकर सलमान खान, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रवीना टंडन, फरहान अख्‍तर, विवेक ओबरॉय, आमिर खान, रजनीकांत, शाहिद कपूर, करण जौहर, कपिल शर्मा, ऋषि कपूर, अर्जुन रामपाल, आलिया भट्ट और निर्माता निर्देशक राजकुमार हिरानी ने भी सरकार के नोट बंदी के फैसले पर सहमति जताई है।

‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी‘ फिल्म में युवराज सिंह जैसे दिखने वाले युवा अभिनेता हैरी टेंग्री ने कहा कि देश के पीएम ने जो भी निर्णय लिया है, वह देश की भलाई के लिए ही है। अभी लोगों को जरूर कुछ दिक्कतें हो रही है जो कुछ दिनों में सब कुछ नॉर्मल हो जायेगा।

उद्योग जगत से उद्योगपति रतन टाटा और मुकेश अंबानी ने भी नोटबंदी का समर्थन किया है। रतन टाटा ने ट्विटर पर लिखा कि सरकार के नोटबंदी के साहसिक क्रियान्वयन को देश के समर्थन की जरूरत है। उन्होंने लिखा, ‘नोटबंदी भारत के इतिहास में किए गए तीन सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक सुधारों में से एक है.’ दो अन्य प्रमुख आर्थिक सुधारों में लाइसेंसराज का खात्मा और जीएसटी है।

उन्होंने साथ में यह भी लिखा है, ‘कालेधन से मुकाबला करने और इससे लड़ने के लिए सरकार की मजबूत प्रतिबद्धता को देश भर के समान सोच वाले लोगों का समर्थन और सहयोग मिलना चाहिए।’ टाटा ने कहा कि भारत में चल रही कालेधन की समानांतर अर्थव्यवस्था से टैक्स चोरी, मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला है।

LEAVE A REPLY