Home चुनावी हलचल बिहार में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा एनडीए सरकार के प्रयासों...

बिहार में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा एनडीए सरकार के प्रयासों से राज्य ने अंधेरे से उजाले का सफर तय किया

240
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बिहार के दरभंगा, पटना और मुजफ्फरपुर में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित किया। अपने भाषण में जहां पीएम मोदी ने राज्य की एनडीए सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया वहीं लोगों को पंद्रह साल पहले जंगलराज की याद भी दिलाई। पटना की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि बिहार से अब लालटेन काल का अंधेरा छट चुका है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने केवल अपने परिवारों के बारे में सोचा और सभी के साथ अन्याय किया, वे बिहार की उम्मीदों को कभी नहीं समझ सकते। केवल NDA ही ऐसा कर सकता है। NDA सरकार के प्रयासों के कारण बिहार ने, असुविधा से सुविधा की ओर, अंधेरे से उजाले की ओर, अविश्वास से विश्वास की ओर, अपहरण उद्योग से अवसरों की ओर का एक लंबा सफर तय किया है।

श्री मोदी ने कहा कि पहले अस्पताल में एक डॉक्टर का मिलना दुर्लभ था। अब जगह-जगह मेडिकल कॉलेज और AIIMS जैसी सुविधाओं की आकांक्षा है। पहले गांव-गांव में मांग थी कि किसी तरह खड़ंजा बिछ जाए, अब हर मौसम में बनी रहने वाली चौड़ी सड़कों की आकांक्षा है। अटल जी कभी कहते थे कि बिहार में बिजली की परिभाषा ये है कि आती कम है, जाती ज्यादा है। लालटेन काल का अंधेरा अब छंट चुका है, लेकिन बिहार की आकांक्षा अब लगातार बिजली, LED बल्ब की है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में टेक्नॉलजी का इस्तेमाल बढ़ाने में उन लोगों की बड़ी भूमिका है जिन्हें जंगलराज के दौर में यहां से पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा। जिस तरह आप एक मास्क के जरिए कोविड-19 से खुद को बचा सकते हैं, ठीक इसी तरह आपका एक वोट बिहार को बीमार होने से बचा सकता है।

पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर में चुनावी रैली में कहा कि बिहार को नीतीश कुमार के नेतृत्व की जरूरत है। यहां का युवा उम्मीदों से भरा हुआ है। बिहार के लोगों को मिल रही सुविधाओं को आधुनिक बनाना है। अब गरीबों को बिजली मिल रही है। सामान्य परिवार के पास मोबाइल है। विकास के अगले चरण में इसका और विस्तार होगा। मुजफ्फरपुर में एलपीजी प्लांट लगा है। स्वामित्व योजना से लोगों को लाभ मिला है। इस दौरान उन्होंने मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी और महागठबंधन की ओर से सीएम पद के तेजस्वी यादव पर बिना नाम लिए करारा हमला बोला। उन्होंने तेजस्वी यादव को ‘जंगलराज’ का ‘युवराज’ कहकर संबोधित किया।

पीएम मोदी ने कहा कि वो दल जिन्होंने बिहार को अराजकता दी, कुशासन दिया वो फिर मौका खोज रहे हैं। जिन्होंने बिहार के नौजवानों को गरीबी और पलायन दिया, सिर्फ अपने परिवार को हजारों करोड़ का मालिक बना दिया, वो फिर मौका चाहते हैं।

ये समय हवा-हवाई बातें करने वालों का नहीं, बल्कि जिनके पास अनुभव है, जो बिहार को एक गहरे अंधेरे से निकालकर यहां लाए हैं, उन्हें दोबारा चुनने का है। आप कल्पना कर सकते हैं, एक तरफ महामारी हो और साथ ही जंगलराज वाले राज करने आ जाएं तो ये बिहार के लोगों पर दोहरी मार की तरह हो जाएगा।

पीएम मोदी ने दरभंगा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि NDA की पहचान है, जो कहते हैं वो करते हैं। आत्मनिर्भर बिहार का जो संकल्प लिया है उसे पूरा करने में जरूर सफल होंगे। समाज को बांटने वालों से सतर्क रहने की जरूरत है। आत्मनिर्भर बिहार में उद्योगों के लिए नए अवसर बनेंगे। युवाओं के लिए रोजगार, स्वरोजगार के अवसर बनेंगे। मिथिलांचल को पीएम पैकेज से काफी फायदा हुआ। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जो सरकार में थे उनका मंत्र रहा पैसा हजम परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया।

Leave a Reply