Home चुनावी हलचल यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत, पीएम मोदी की जय-जयकार

यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत, पीएम मोदी की जय-जयकार

955
SHARE

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत से जीत मिली है। इस ऐतिहासिक जीत के साथ बीजेपी ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लोकसभा चुनाव 2014 में जो मोदी लहर थी, इस बार के विधानसभा चुनाव में उससे भी तेज लहर रही। राज्य में बीजेपी और मजबूत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी पहले से भी बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही है। मोदी लहर के कारण बीजेपी के वोट प्रतिशत में भी उछाल आया है। बीजेपी के लिए यह विजय नहींं महाविजय है।

मंदिर आंदोलन के समय 1991 में बीजेपी को 31.76 प्रतिशत वोट के साथ 221 सीटें मिली थी। इस बार 14 प्रतिशत वोट और जुड़ गया। उस हिसाब से मंदिर और राम लहर से भी तेज मोदी लहर के कारण बीजेपी 300 का आंकड़ा पार कर गई। प्रधानमंत्री मोदी ने खुद प्रचार की कमान संभाली। उन्होंने यूपी में कुल 23 रैलियां की। वाराणसी में मेगा रोडशो भी किए।

प्रधानमंत्री मोदी ने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर बड़े नेताओं तक को खुद के साथ जोड़ा। सभी में एक नया जोश और उत्साह जगाया। परिवर्तन रैली से चुनाव अभियान की अगुवाई की। नए नारे दिए, नई योजनाएं दी। युवाओं को जोड़ा, महिलाओं को जोड़ा। सबका साथ सबका विकास के साथ भेदभाव की राजनीति को खत्म करने की बात की।

कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ नोटबंदी अभियान में जिस तरह से सभी विपक्षी दल एकजूट हो गए। उससे मतदाताओं में यह संदेश गया कि प्रधानमंत्री मोदी कठोर से कठोर फैसला लेने से नहीं हिचकते हैं। जबकि सभी पार्टी के नेता सिर्फ अपने कुनबों का ख्याल रखते हैं। और जब उन राजनेताओं के कारनामे मतदाताओं के सामने आए तो लोगों ने उनसे किनारा करना ही बेहतर समझा।

बीजेपी की यह जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनता में विश्वसनीयता, उनके कुशल नेतृत्व और सुशासन के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की विजय है।

LEAVE A REPLY