Home समाचार देखिए शिवसेना सांसद संजय राउत का दोगलापन, कोरोना पर कुंभ और दूसरे...

देखिए शिवसेना सांसद संजय राउत का दोगलापन, कोरोना पर कुंभ और दूसरे राज्यों को कोसा, खुद रोड शो कर जुटाई भीड़

824
SHARE

महाराष्ट्र देश का कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है। कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले वहीं से आ रहे हैं। लेकिन बड़बोले शिवसेना सांसद संजय राउत अपनी सरकार की नाकामियों का ठीकरा बाहरी लोगों और हरिद्वार में चल रहे कुंभ पर फोड़ते नजर आए। हैरानी की बात है कि संजय राउत ने अपनी बात और अपने राज्य के बेकाबू होते हालात से सबक नहीं लिया और कर्नाटक में रोड शो करने चले गए।  

संजय राउत ने कर्नाटक के बेलगाम में अपनी पार्टी द्वारा समर्थित प्रत्याशी के समर्थन में बड़ा रोड शो किया। राउत ने प्रत्याशी शुभम शेलके के लिए प्रचार किया और इसमें भारी भीड़ जुटी। यहां शिवसेना ने ‘महाराष्ट्र एकीकरण समिति (MES)’ के उम्मीदवार को समर्थन दे रखा है। इससे दोनों राज्यों में विवाद भी बढ़ रहा है।

इस सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा था। लेकिन सांसद सुरेश अंगाड़ी की कोरोना के कारण हुई मौत के उपचुनाव हो रहे हैं। यहां मराठी भाषी लोगों की जनसंसख्या ज्यादा है। जनवरी में सीएम उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र-कर्नाटक के विवादित हिस्सों को केंद्रशासित प्रदेश घोषित करने की बात कर के पहले ही आग में घी डाल चुके हैं। राउत ने कहा कि वे पार्टी सुप्रीमो उद्धव के इशारे पर यहाँ आए हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने संजय राउत के दोहरे रवैये पर निशाना साधा है। लोगों ने राउत से पूछा कि क्या उनकी रैली से कोरोना नहीं फैलेगा? एक तरफ वो कुंभ पर सवाल दाग रहे हैं, दूसरी तरफ खुद रैली कर रहे हैं। जबकि कुंभ में हिस्सा लेने के लिए कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट ज़रूरी है और वहाँ सारे दिशा-निर्देशों के पालन के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है। वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र पूरे देश में कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है, लेकिन राउत दूसरों को प्रवचन दे रहे हैं।

गौरतलब है कि संजय राउत ने हाल ही में कुंभ को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि हरिद्वार के कुंभ से लौटने वाले श्रद्धालु कोरोना वायरस के कैरियर हो सकते हैं, जिससे बड़ी तबाही होने की आशंका है। उन्होंने दावा किया था कि हमारे पर्व-त्योहारों पर पाबंदियां लगाना शिवसेना के लिए दर्द भरा है, लेकिन लोगों की जान बचाने के लिए ऐसा किया गया।

राउत ने यह भी कहा था कि महाराष्‍ट्र में कोरोना इसलिए बढ़ रहा है, क्‍योंकि और राज्‍यों से लोग यहां आते हैं। हमारे यहां आज गुड़ी पड़वा है, मुख्‍यमंत्री ठाकरे ने नियंत्रण लगाया है। हमें क्‍या आनंद मिलता है कि हमारे त्‍योहार पर इस तरह से नियंत्रण लगाया जाए? लोग भी गुस्‍सा करते हैं। लेकिन हमने किया है। ये हिम्‍मत है सरकार की।

Leave a Reply