Home समाचार पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने कांग्रेस के ओछेपन पर कहा- जब...

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने कांग्रेस के ओछेपन पर कहा- जब ऐसा लगता है कि कांग्रेस इससे ज्यादा नीचे नहीं गिर सकती, तब उससे ज्यादा नीचे गिर जाती है

268
SHARE

कांग्रेस पार्टी जनता के सेंटिमेंट को समझने में नाकाम साबित हो रही है। यही उसकी दुर्दशा का मुख्य कारण है। जब पूरा देश कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को देखने के बाद आहत महसूस कर रहा है, वहीं कांग्रेस अपने ओछेपन से बाज नहीं आ रही है। वो इस फिल्म को लेकर प्रोपेगंडा पर उतर आई है। वो गलत और झूठे तथ्यों को पेश कर लोगों के सेंटिमेंट के साथ खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस की इस नीच हरकत से दुखी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने तल्ख अंदाज में कांग्रेस पर कठोर टिप्पणी की है।

वेंकटेश प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा, “जब ऐसा सोचो कि इन्होंने (कांग्रेस) अपनी नीचता के चरम को छू लिया है और अब वह उठना शुरू करेंगे तो ये नए तरीके खोज लेते हैं कि कैसे खुद को और नीचे गिराएं। अफसोस की बात है कि इन्होंने कश्मीरी पंडितों की भावनाओं को आहत करने का विकल्प चुना। कश्मीर फाइल्स आंख खोलने वाली फिल्म है या शायद सिर्फ हिमखंड का एक सिरा है।”

दरअसल, वेंकटेश प्रसाद की यह प्रतिक्रिया ‘कश्मीरी पंडितों के नरसंहार’ पर केरल कांग्रेस के ट्वीट्स के बाद आई। केरल कांग्रेस ने अपने एक ट्वीट में कहा कि ‘कश्मीरी पंडितों के बारे में तथ्य यह है कि 1990 से लेकर 2007 तक हुए आतंकी हमलों में करीब 400 कश्मीरी पंडित मारे गए जबकि इसी दौरान आतंकियों ने 15 हजार मुसलमानों की हत्या की।’ केरल कांग्रेस के इस ट्वीट के बाद बीजेपी के कई नेताओं ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

कांग्रेस के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर जमकर विरोध होने लगा। बढ़ते विरोध और हो रही फजीहत को देखते हुए केरल कांग्रेस ने अपना पहला ट्वीट डिलीट कर दिया। अब ये ट्वीट केरल कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर नहीं है जबकि बाकी ट्वीट इस पर अब भी हैं। केरल कांग्रेस लोगों को गुमराह करने के लिए दलील दे रही है कि जिस सयम कश्मीरी पंडितों का कश्मीर से पलायन हुआ उस समय राज्य के गर्वनर जगमोहन थे। केंद्र में उस समय वीपी सिंह की सरकार थी जिसका समर्थन भाजपा कर रही थी।

गौरतलब है कि फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ सिनेमाघरों में 11 मार्च को रिलीज हुई। इस फिल्म को देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। यह फिल्म 1990 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार, उत्पीड़न एवं दुख-दर्द को बयां करती है। इस फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। इस फिल्म को जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

Leave a Reply