Home समाचार तनिष्क के एड पर फिर भड़का लोगों का गुस्सा, विरोध के बाद...

तनिष्क के एड पर फिर भड़का लोगों का गुस्सा, विरोध के बाद हटाना पड़ा विज्ञापन

435
SHARE

ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के विज्ञापन पर एक बार फिर लोगों का गुस्सा भड़क उठा है। तनिष्क ने दिवाली पर अपने विवादित विज्ञापन में एक बार फिर हिंदू विरोधी प्रोपेगंडा परोसने का काम किया। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर तनिष्क के खिलाफ अभियान चलाया गया। आखिरकार कंपनी को इस विज्ञापन को हटाना पड़ा।

तनिष्क के इस विज्ञापन में एक तरह से यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि किसी को पटाखे जलाने चाहिए। विज्ञापन में दीवाली के अवसर पर कुछ महिलाएं तनिष्क की ज्वेलरी पहन कर बता रही हैं दिवाली पर क्या किया जाना चाहिए और क्या नहीं। दिवाली पर लोग रंगीन कपड़े पहनते हैं, खुशी मनाते हैं, सब कुछ रंगीन होता है लेकिन विज्ञापन में सब कुछ सीधा-सादा और साधारण तरीके से दिखाया गया है। ना मिठाई, ना दीया, ना सजावट और ना कोई रंगोली… लोगों को हिंदू विरोधी ये विज्ञापन पसंद नहीं आया और उन्होंने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहना शुरू कर दिया कि विज्ञापन देखने पर समझ आता है, दिवाली का माहौल कम और किटी पार्टी का माहौल ज्यादा है।

दिवाली पर इसके पहले भी तनिष्क को अपना एक विज्ञापन वापस लेना पड़ा था। यूजर्स तनिष्क के गहने ना खरीदने की बात करते हुए इस ब्रांड को बॉयकॉट करने की मांग करने लगे। ट्विटर पर तनिष्क ट्रेंड करने लहा।

Leave a Reply