Home समाचार राकेश टिकैत और उनके बेटे पर खेत पर कब्जा करने और 3...

राकेश टिकैत और उनके बेटे पर खेत पर कब्जा करने और 3 बीघे गन्ने की फसल पर बुल्डोजर चलवाने का आरोप, महिला किसान ने सीएम योगी से लगाई इंसाफ की गुहार

623
SHARE

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत तीन कृषि कानून के खिलाफ केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में लगे हैं, लेकिन वे खुद विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। मुजफ्फरनगर के एक किसान परिवार ने उनपर खेत पर कब्जा करने और 3 बीघे गन्ने की फसल पर बुलडोजर चलवाने का आरोप लगाया है। मामले में महिला किसान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हाथ जोड़कर न्याय दिलाने की मांग की है।

मामला मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र के किनौनी गांव का है। यहां गन्ने की खेती करने वाली सुशीला देवी और उनके बेटे विनीत बालियान का आरोप है कि उनकी 3 बीघा से ज्यादा जमीन रेलवे अधिग्रहण में आई थी। राकेश टिकैत और उनके बेटे चरण सिंह ने 30 मई की रात उनके खेत पर अवैध कब्जा करते हुए उसमें खड़ी फसल को बर्बाद करवा दिया। पीड़ित परिवार का कहना है कि लगातार जिला प्रशासन से शिकायत के बाद भी अभी तक राकेश टिकैत और उनके बेटे पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है। 

सुशीला का कहना है कि राकेश टिकैत भू-माफिया हैं। इसके पहले भी वह कई बार खेत कब्जा करने की कोशिश कर चुके हैं। पुलिस और प्रशासन दोनों से ही इसकी शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। सुशीला का आरोप है कि टिकैत क्षेत्र में किसानों की जमीनें कब्जा करके सरकार को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस मामले में राकेश टिकैत के PRO धर्मेंद्र मलिक का कहना है कि सुशीला नाम की महिला कुछ दिन पहले जमीन के मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के घर पहुंची थी। सुशीला और उनके जेठ के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसमें राकेश टिकैत और नरेश टिकैत की कोई भूमिका नहीं है। उनपर लगे आरोप बेबुनियाद हैं।

Leave a Reply