Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूल में लगाई झाड़ू और उठाया कचरा

प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूल में लगाई झाड़ू और उठाया कचरा

352
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को नई दिल्ली के पहाड़गंज में एक स्कूल में बच्चों के साथ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। प्रधानमंत्री मोदी ने पहाड़गंज के रानी झांसी रोड स्थित बाबा साहेब आंबेडकर उच्च माध्यमिक विद्यालय में झाड़ू लगाई और कचरे को जमा कर उठाया।

इस स्कूल में पहुंचते ही बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी के पैर छुए। उनका प्रधानमंत्री मोदी का चरण स्पर्श करना दिखाता है कि बच्चों में उनके प्रति कितना प्यार और सम्मान है। प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों से स्वच्छता अभियान के बारे में बात की और उन्हें जीवन में स्वच्छता के महत्व के बारे में भी बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों से पूछा कि क्या सबको सफाई करनी चाहिए? इस पर बच्चों ने कहा, यस सर! इसके बाद उन्होंने पूछा कि टीवी पर स्वच्छता को लेकर विज्ञापन आते हैं। आप बताइए कि आपको कौन-कौन सा विज्ञापन याद है? बच्चों ने कहा कि ‘एक कदम स्वच्छता की ओर’, ‘हमारा भारत-स्वच्छ भारत’।

बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि दिल्ली में बाबा साहेब अंबेडकर स्कूल में उत्साही युवा दोस्तों के साथ। देश के युवाओं ने हर मामले में पहल करते हुए मोर्चा संभाला है और स्वच्छता के मामले में सकारात्मक बदलाव का सूत्रपात किया है।

प्रधानमंत्री ने सामान्य यातायात में एवं बिना किसी पारंपरिक प्रोटोकॉल के स्कूल की यात्रा की। उनकी यात्रा के लिए किसी विशेष यातायात की व्यवस्था नहीं की गई थी। डॉ अंबेडकर ने 1946 में अनुसूचित जातियों के शैक्षणिक, सामाजिक एवं आर्थिक कल्याण को आगे बढ़ाने के लिए खुद इस स्कूल परिसर को खरीदा था।

देखिए वीडियो-

 

 

 

LEAVE A REPLY