Home इतिहास के झरोखे में नरेन्द्र मोदी ग्लोबल टाइम्स को भी पता चल गया कि कमल को घर के...

ग्लोबल टाइम्स को भी पता चल गया कि कमल को घर के भेदी ही बर्बाद करने में लगे हैं

990
SHARE

लद्दाख के गलवान घाटी में मुंह की खाने के बाद चीन भारत के खिलाफ प्रोपेगैंडा फैलाने में जुटा है। चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने एक वीडियो जारी कर भारत पर कटाक्ष करने की कोशिश की है। ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट जारी कर एक वीडियो शेयर किया जिसमें दिखाया गया है कि नदी में एक मछली कमल के फूल को छिप खा रही है।

चीन की सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। ये भी समझा जा रहा है कि गलवान घाटी में हार के बाद चीन ने प्रोपगैंड फैलाना शुरू कर दिया है ताकि मनोवैज्ञानिक तौर पर भारत को कमजोर किया जा सके। इसका ये भी मतलब निकाला जा रहा है कि भारत को कोई और नहीं बल्कि अंदर के ‘जयचंद’ ही नुकसान पहुंचा सकते हैं। गौरतलब है कि हाल के दिनों में विपक्षी पार्टियां खासतौर से राहुल गांधी और उनकी पार्टी कांग्रेस चीन मुद्दे पर बेवजह मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है। विपक्ष के सभी प्रश्नोें का उत्तर देने के बाद भी कांग्रेस को देश के प्रधानमंत्री और सेना पर विश्वास नहीं है। 

आपको बता दें कि चीन शुरू से पीठ पीछे छिप कर वार करने के लिए कुख्यात रहा है। 1962 में हिंदी-चीनी भाई भाई का नारा देकर चीन ने धोखा दिया वहीं अभी हाल में ही गलवान घाटी में चीनी सेना ने वापस लौटने के वायद के बाद चुपके से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की। भारतीय सेना करारा जवाब देते हुए चीनी सेना को भारी नुकसान पहुंचाया और उसके कई सैनिक मारे गए, जिसका खुलासा करने से भी चीन डर रहा है। 

Leave a Reply