Home समाचार सीएम योगी ने की सीतामढ़ी से अयोध्या तक राम-जानकी मार्ग बनाने की...

सीएम योगी ने की सीतामढ़ी से अयोध्या तक राम-जानकी मार्ग बनाने की घोषणा, पीएम मोदी को दिया सड़क परियोजना का श्रेय

313
SHARE

सीतामढ़ी में सोमवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि अयोध्या और सीतामढ़ी को जोड़ने वाली एक सड़क बनाई जाएगी। इस मार्ग के पूरा हो जाने के बाद सीतामढ़ी से अयोध्या तक 5 से 6 घंटे में पहुंचा जा सकेगा।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि वे माता सीता की जन्मस्थली के लोगों को विशेष रूप से शुभकामना देने के लिए आए हैं। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही सीतामढ़ी से अयोध्या तक जाना आसान हो जाएगा। 

सड़क परियोजना का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने बताया कि इसका नाम राम-जानकी मार्ग होगा। सीतामढ़ी को माँ जानकी का मायका कहकर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उनके जैसे भक्तों का सीतामढ़ी से भावनात्मक और आध्यात्मिक जुड़ाव है। राम मंदिर निर्माण कार्य के लिए उन्होंने लोगों से कहा, “अब तो संदेह नहीं होना चाहिए”।

गौरतलब है कि सीतामढ़ी जिले की 3 विधानसभा सीटों- सीतामढ़ी, बेलसंड और रुन्नीसैदपुर के लिए दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ, जबकि बाकी सीटों- रीगा, बथनाहा, परिहार, सुरसंड और बाजपट्टी सीटों के लिए आखिरी चरण में वोटिंग होगी। चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को है। इसके बाद 10 नवंबर को विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे।

Leave a Reply