Home समाचार अनुच्छेद 370 हटने के बाद लद्दाख में हुए चुनाव मे बीजेपी की...

अनुच्छेद 370 हटने के बाद लद्दाख में हुए चुनाव मे बीजेपी की शानदार सफलता, लेह स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद की 26 में से 15 सीटें जीतीं

309
SHARE

जम्मू-कश्मीर राज्य के विभाजन के बाद नवनिर्मित केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में पहली बार लेह स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद का चुनाव हुआ, जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने अप्रत्याशित प्रदर्शन करते हुए 15 सीटें जीती हैं, वहीं कांग्रेस के खाते में 9 सीटें आई हैं। इसके अलावा दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी इन चुनावों में जीत हासिल की है। लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल ने इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया।

बीजेपी की इस जीत पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई दी है। नड्डा ने ट्वीट किया कि लेह स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद में बीजेपी की जीत, लेह चुनाव ऐतिहासिक है। बीजेपी ने 26 में से 15 सीटें जीती हैं। मैं जामयांग शेरिंग नामग्याल और बीजेपी की लद्दाख इकाई के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। बीजेपी में विश्वास के लिए लद्दाख के लोगों का आभार।

लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद चुनाव में गुरुवार को लेह में 65.03 प्रतिशत मतदान हुआ था। LAHDC के इस चुनाव में 26 सीटों के लिए कुल 94 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था। इसमें बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के साथ ही 23 निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव मैदान में थे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए 5 अगस्त, 2019 को जुम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया। साथ ही राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में विभाजित कर दिया।

Leave a Reply