Home चुनावी हलचल ABP News-C Voters Opinion Poll: मोदी लहर कायम- गुजरात में एक बार...

ABP News-C Voters Opinion Poll: मोदी लहर कायम- गुजरात में एक बार फिर बीजेपी सरकार

390
SHARE

देश भर में मोदी लहर कायम है। चुनाव पूर्व सर्वे को माने तो गुजरात में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में फिर से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। एबीपी न्यूज- सी वोटर ओपिनियन पोल के अनुसार गुजरात चुनाव में इस बार भी बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है। राज्य में 1 दिसंबर को 89 सीटों पर पहले चरण के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा। वोटिंग से पहले ABP News-C Voters के फाइनल ओपिनियन पोल में चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं। ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

ABP News-C Voters ओपिनियन पोल के अनुसार बीजेपी को इस बार पहले से भी अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं। गुजरात विधानसभा के 182 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में बीजेपी को 134 से 142 सीटें मिलने की उम्मीद है। जबकि कांग्रेस 28 से 36 सीटों के बीच सिमट सकती है। आम आदमी पार्टी को 7 से 15 के बीच सीटें मिल सकती हैं।

जबकि इसके पहले के 2017 विधानसभा चुनावों में 182 सीटों में से बीजेपी को 99 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस को 77 और बीटीपी को 2 सीटें मिली थी। अन्य के खाते में चार सीटें गई थी।

2017 विधानसभा चुनाव
कुल सीट 182
बीजेपी 99
कांग्रेस 77
बीटीपी 2
अन्य 4

ABP News-C Voters ओपिनियन पोल की माने तो कांग्रेस पहले से कमजोर हुई है और कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तरह ही कोई कमाल नहीं कर पा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी उत्तर प्रदेश और गोवा चुनाव की तरह यहां भी मुकाबले में नहीं दिख रही है।

Leave a Reply