Home कोरोना वायरस पीएम मोदी ने जिस सैलून मालिक के सेवा भाव को सराहा था,...

पीएम मोदी ने जिस सैलून मालिक के सेवा भाव को सराहा था, उसकी बेटी को UNADAP ने बनाया गुडविल एंबेसडर

418
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने की मन की बात में तमिलनाडु के जिस सैलून मालिक के सेवा भाव की प्रशंसा की थी, उसकी 13 साल की बेटी को यूनाइटेड नेशंस एसोसिएशन फॉर डेवलपमेंट एण्‍ड पीस (UNADAP) ने ‘गुडविल एंबेसडर टू द पुअर’ नियुक्त किया है। आपको बता दें कि मदुरै के सैलून मालिक ने अपनी बेटी एम नेत्रा की पढ़ाई के लिए 5 लाख रुपये जोड़कर रखे थे। लेकिन इस बच्ची ने अपने पिता से पढ़ाई के लिए जोड़े गए पैसे कोरोना लॉकडाउन के दौरान परेशानी में फंसे गरीबों की मदद करने के लिए खर्च करने का कहा था। पीएम मोदी ने 31 मई को मन की बात कार्यक्रम में नेत्रा और उसके पिता की प्रशंसा की थी।

उसके बाद से ही देश-दुनिया से इस बच्ची की प्रशंसा की खबरें आ रही हैं। यूएनएडीएपी ने अपने बयान में कहा है कि अब एम नेत्रा को दुनिया के शिक्षाविदों, राजनेताओं और लोगों से बात करने का अवसर मिलेगा। यह नियुक्ति उन्‍हें गरीब लोगों तक पहुंचने में प्रोत्‍साहित करती रहेगी।

बच्ची की शिक्षा का खर्च उठाएगी तमिलनाडु सरकार
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने घोषणा की है कि मदुरै के सैलून मालिक की बेटी की उच्च शिक्षा पर आने वाले खर्च को राज्य सरकार वहन करेगी। सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि मदुरै के रहने वाले सैलून मालिक मोहन ने अपनी बेटी नेत्रा की शिक्षा के लिए पैसे जमा किए थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान गरीबों को सब्जी और किराने का सामान बांटने के लिए उन्होंने यह राशि खर्च कर दी। मुख्यमंत्री ने इस भावना की भी प्रशंसा की।

सीएम पलानीस्वामी ने कहा, तमिलनाडु सरकार नेत्रा की उच्च शिक्षा पर आने वाले खर्च को वहन करेगी। उन्होंने कहा कि मोहन द्वारा महामारी के दौरान निस्वार्थ भाव से समर्पित होकर की गई सेवा के प्रति यह सम्मान है। उन्होंने 13 वर्षीय लड़की का भी अभिनंदन किया, जिसने बचत के पैसे जरूरतमंदों पर खर्च करने के लिए पिता को राजी किया।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा प्रशंसा किए जाने के बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बच्ची के सेवा भाव पर खुशी जताते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की थी।

Leave a Reply