Home समाचार मोदी राज में बदलते भारत की बुलंद तस्वीर, तिरंगे से रोशन हुआ...

मोदी राज में बदलते भारत की बुलंद तस्वीर, तिरंगे से रोशन हुआ कश्मीर का लाल चौक, पीएम मोदी की 29 साल पहले की तस्वीर हुई वायरल

349
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासनकाल में देश बदल रहा है। यह बदलाव देश के हर कोने में और हर स्तर पर दिखाई दे रहा है। कश्मीर से आई एक तस्वीर ने इस बदलाव की फिर पुष्टि की है। 5 अगस्त, 2019 से  पहले जो काम कठिन और असंभव लग रहा था, उसे मोदी सरकार ने इतना आसान और मुमकिन बना दिया है, जिसे देख और सुनकर हर कोई हैरान है। श्रीनगर के जिस लाल चौक पर कभी तिरंगा फहराना मुश्किल था, उस लाल चौक पर स्थित घंटाघर तिरंगे के रंग से जगमगा रहा है।

दरअसल जम्मू कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के लिए भी खास तैयारियां की जा रही हैं। श्रीनगर का घंटाघर चौक तिरंगे से रोशन हो गया है और घंटाघर में नई घड़ियां भी लगा दी गई हैं। रात में घंटाघर की शोभा देखते ही बन रही है। श्रीनगर नगर निगम ने चौक की साफ़-सफाई की है। श्रीनगर के मेयर ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि स्वतंत्रता दिवस से पहले घंटाघर पर तिरंगे की रोशनी है और अब इसकी घड़ी को भी बदल दिया गया है। श्रीनगर नगर निगम ने अच्छा काम किया है।

वहीं सोशल मीडिया पर अब यह तस्वीर वायरल हो रही है और इसको शेयर कर कुछ लोग पुराने दिनों को भी याद कर रह रहे हैं। जब 1992 में तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी और तब ‘एकता यात्रा’ के संयोजक रहे नरेन्द्र मोदी ने आतंकियों की धमकी के बावजूद तिरंगा झंडा फहराया था। 

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस पर ख़ुशी जताते हुए लिखा कि वो कहते थे लाल चौक पर तिरंगा नहीं फहराने देंगे, प्रधानमंत्री मोदी ने लाल चौक ही तिरंगा कर दिया। वहीं फ़िल्मकार अशोक पंडित ने लिखा कि आज़ादी के बाद जम्मू कश्मीर में ऐसा पहली बार हो रहा है। लोगों ने अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को निरस्त किए जाने का श्रेय दिया।

Leave a Reply