Home समाचार तीनों सेनाओं ने कोरोना योद्धाओं को दी सलामी, राजपथ पर फ्लाइपास्ट, आसमान...

तीनों सेनाओं ने कोरोना योद्धाओं को दी सलामी, राजपथ पर फ्लाइपास्ट, आसमान से पुष्पवर्षा, डॉक्टरों ने स्वीकार किया अभिवादन

580
SHARE

कोरोना योद्धाओं को तीनों सेनाओं ने अनोखे अंदाज में सलामी दी। दिल्ली-एनसीआर में इसके खास अंदाज देखने को मिले। पुलिस मेमोरियल पर सलामी दी गई और चॉपर से फूल बरसाए गए। इसके साथ ही राजपथ के आसमान में विमानों का कौतूहल दिखाई दिया। सेना के बैंड अस्पतालों के सामने बैंड पर्फॉर्मेंस देकर भी कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद दिया।

नेशनल पुलिस मेमोरियल पर सलामी

तीनों सेना प्रमुखों के प्रतिनिधि- मेजर जनरल आलोक काकेर, रियर एडमिरल मैकार्थी और एयर वाइस मार्शल पी.के. घोष ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्रद्धांजलि के बाद यहां हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए गए। सेना ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में कई उत्साहवर्धक कार्यक्रम का आयोजन किया। 

राजपथ पर एरियल सल्यूट

वायुसेना के विमानों ने राजपथ पर उड़ान भरकर कोरोना योद्धाओं को एरियल सल्यूट दिया। हालांकि मौसम खराब होने की वजह से इसमें लगभग 45 मिनट की देरी हुई। गणतंत्र दिवस की तरह आज राजपथ पर दर्शक भले ही न रहे हों लेकिन नजारा कुछ वैसा ही दिखा।

वायु सेना द्वारा अस्पतालों पर पुष्पवर्षा

भारतीय वायु सेना ने ‘कोरोना योद्धाओं’ को आभार प्रकट करते हुए ​अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पर फूल बरसाए।

बंगाल की खाड़ी में तैनात आईएएनस जलश्व ने कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्यकर्मी, सफाई कर्मचारी और पुलिसकर्मियों समेत सभी कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया।

क्वारंटाइन सेंटर में बैंड बजाकर जताया आभार
दिल्ली सहित देश के अन्य भागों में सेना ने क्वारंटाइन सेंटर में बैंड बजाकर ‘कोरोना योद्धाओं’ के प्रति आभार जताया। 

डॉक्टरों ने सम्मान पर जतायी खुशी

तीनों सेनाओें द्वारा कोरोना योद्धाओं को दिए गए सम्मान पर डॉक्टरों ने खुशी जाहिर की है। डॉक्टरों ने कहा कि जिस तरह हमारा सम्मान किया जा रहा है, उससे विश्वास और मजबूत हो गया है कि जल्द हम कोरोना के खिलाफ जंग जीत जाएंगे।

Leave a Reply