Home समाचार कांग्रेस और फेसबुक के बीच सांठगांठ का खुलासा, बीजेपी आईटी सेल प्रमुख...

कांग्रेस और फेसबुक के बीच सांठगांठ का खुलासा, बीजेपी आईटी सेल प्रमुख ने पूछा- कैसे लीक हुई चिट्ठी ?

637
SHARE

फेसबुक को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जारी लड़ाई में एक नया मोड़ आया है। बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि फेसबुक और कांग्रेस के बीच जुड़ाव और भी गहराता जा रहा है। मालवीय ने पक्षपात के कारण जून 2020 में ई-मेल के जरिए कंपनी के पब्लिक पॉलिसी मैनेजर में से एक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब मालवीय ने एक तस्वीर पोस्ट कर उस कर्मचारी का कांग्रेस से संबंधों का खुलासा किया है।

उद्धव के शपथ ग्रहण समारोह में दिखा फेसबुक कर्मचारी

अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा कि मंत्रियों के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करने और जानकारी को सोशल मीडिया में लीक करने वाले फेसबुक इंडिया के पब्लिक पॉलिसी प्रमुख सिद्धार्थ मजुमदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। लेकिन सिद्धार्थ महाराष्ट्र के मुख्यमत्री उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में बारातियों की तरह नजर आए। मालवीय ने सवाल किया कि क्या फेसबुक भी इस गठजोड़ का हिस्सा है?

सिद्धार्थ मजुमदार पर जानकारी लीक करने का आरोप

जून 2020 में किए गए ई-मेल में मालवीय ने दावा किया कि कंपनी के कर्मचारी की प्राथमिकता सरकार और बीजेपी के साथ इंटरफेस करना है, लेकिन सिद्धार्थ मजुमदार ने कंपनी में अपनी भूमिका के परिणामस्वरूप जानकारी का दुरुपयोग किया और कांग्रेस को बीजेपी से संबंधित सूचनाएं लीक कीं।

अभद्र टिप्पणी और घृणा फैलाने का आरोप

अमित मालवीय ने ई-मेल में आगे लिखा कि सिद्धार्थ मजुमदार ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल का उपयोग करते हुए कुछ बहुत ही अभद्र टिप्पणियां कीं, जो अपमानजनक और गलतफहमी फैला रही हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों और जिस पार्टी के साथ वे रिलेशनशिप मैनेज करने वाले हैं, उनके बीच घृणा फैलाने का काम किया।

मालवीय से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने यह ई-मेल फेसबुक प्रबंधक और सोशल मीडिया दिग्गज के कर्मचारियों को प्रभावित करने और डराने के लिए लिखे थे, तो इस पर बीजेपी आईटी संयोजक ने जवाब दिया कि यह जानना काफी निराशाजनक है कि फेसबुक के साथ मेरे विशेषाधिकार प्राप्त पत्र मीडिया में लीक हुए। अमित मालवीय ने लिखा कि सोशल मीडिया फर्म के कई कर्मचारियों के विवरण से पता चलता है कि वे बीजेपी विरोधी प्रचारक रहे हैं। इस सांठ-गांठ को उजागर किया जाना चाहिए।

फेसबुक की पॉलिसी टीम की कर्मचारी का कांग्रेस सांसद से संबंध

26 अगस्त, 2020 को किए गए एक ट्वीट में अमित मालवीय ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि फेसबुक और कांग्रेस के बीच काफी गहरे संबंध है। 2019 में चुनाव पर लिखी गई एक किताब के एक चैप्टर की सह लेखिका देविका मलिक फेसबुक की पॉलिसी टीम की कर्मचारी हैं, जिसने पहले कांग्रेस के एक सांसद के साथ किया है, जो बीजेपी और राष्ट्रवादी आंदोलन के खिलाफ व्यापक आरोप लगाते रहे हैं।

फेसबुक के साथ मनीष तिवारी का लिंक

इससे पहले भी अमित मालवीय कांग्रेस नेता के फेसबुक के साथ लिंक निकाल चुके हैं। मालवीय ने कांग्रेस नेता मनीष तिवारी पर आरोप लगाया था। अमित मालवीय ने मनीष तिवारी के एक खत को दिखाते हुए आरोप लगाया कि मनीष का फेसबुक को पत्र एक पेंडोरा बॉक्स खोलता है। उन्होंने 18 अगस्त को फेसबुक मैंनेजमेंट को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि फेसबुक मैनेजमेंट संयुक्त राज्य अमेरिका में उनके वरिष्ठ नीति सलाहकार भरत गोपालस्वामी के संपर्क में आ सकता है।

 

Leave a Reply