Home समाचार अच्छी खबर लेकर आया अगस्त का महीना, देखिए प्रधानमंत्री मोदी ने क्या...

अच्छी खबर लेकर आया अगस्त का महीना, देखिए प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा

1729
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि अगस्त का महीना हर भारतीय के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि 130 करोड़ भारतीय अमृत महोत्सव मनाते हुए भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए लगातार कड़ी मेहनत करते रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि अगस्त महीने के साथ ही अमृत महोत्सव की शुरुआत हो गई है और इस महीने में हमने ऐसी कई घटनाएं देखी हैं जो हर भारतीय के लिए सुखद है। रिकॉर्ड संख्या में टीकाकरण हुए हैं और जीएसटी के ऊंचे आंकड़ों से आर्थिक गतिविधि में मजबूती के भी संकेत मिले हैं।

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पी वी सिंधु ने ना सिर्फ पदक जीता जिसकी वह हकदार हैं, बल्कि हमने ओलंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीमों के ऐतिहासिक प्रयास भी देखे। मुझे भरोसा है कि 130 करोड़ भारतीय अमृत महोत्सव के आयोजन के साथ भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखेंगे।

देश में कोविड-19 टीकाकरण का आंकड़ा 47.22 करोड़ के अहम स्तर को पार कर गया है। इसके साथ ही आज से देश में डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म ई-रुपी (e-RUPI) की शुरूआत हो रही है। लोग इस सेवा के तहत कार्ड, डिजिटल भुगतान ऐप या इंटरनेट बैंकिंग एक्सेस किए बिना पेमेंट कर सकेंगे। ई-रुपी एक प्रीपेड ई-वाउचर है, जिसे एनपीसीआई ने विकसित किया है। इसके जरिए कैशलेस और कॉन्टैक्टलेस पेमेंट होगा।

Leave a Reply