Home समाचार महाराष्ट्र में बीजेपी ने दिया महाविकास आघाड़ी को बड़ा झटका, 6 में...

महाराष्ट्र में बीजेपी ने दिया महाविकास आघाड़ी को बड़ा झटका, 6 में से 4 सीटों पर लहराया भगवा

351
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता देश भर में लोगों के सर चढ़कर बोलती है। चाहे स्थानीय निकाय चुनाव हो, लोकसभा चुनाव हो, विधानसभा चुनाव या फिर विधान परिषद चुनाव, देश में मोदी लहर कायम है। बीजेपी देश भर में एक के बाद एक चुनाव जीतती जा रही है। अब बीजेपी ने महाराष्ट्र विधान परिषद (एमएलसी) की छह सीटों पर हुए चुनाव में सत्तारूढ़ महाविकास आघाड़ी (एमवीए) को झटका देते हुए नागपुर सहित चार सीटों पर जीत दर्ज की। पार्टी ने अकोला-बुलढाणा-वाशिम सीट शिवसेना से छीन ली है।

सत्ताधारी महाविकास आघाड़ी सरकार के लिए यह बहुत बड़ा झटका है। इस एमएलसी चुनाव में मतदाताओं ने बीजेपी पर भरोसा जताते हुए शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी को सिरे से नकार दिया है। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़णवीस ने कहा है कि बीजेपी की जीत ने एमवीए की इस धारणा को खारिज कर दिया है कि तीनों दल मिलकर सभी चुनाव जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस जीत ने हमारी भविष्य की जीत की नींव रखी है।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फड़णवीस ने परिणाम पर खुशी जताते हुए महाराष्ट्र की जनता शुक्रिया भी अदा किया।

महाराष्ट्र में चुनाव आयोग ने 10 दिसंबर को विधान परिषद की छह सीटों पर मतदान की घोषणा की थी। बीएमसी की दो सीटों पर हुए चुनाव में एक सीट पर शिवसेना से सुनील शिंदे और दूसरी सीट पर बीजेपी के राजहंस सिंह ने निर्विरोध जीत दर्ज की। कोल्हापुर और नंदुरबार-धुले विधान परिषद चुनावों में कांग्रेस और बीजेपी ने एक-एक सीट पर निर्विरोध जीत हासिल की जबकि नागपुर से बीजेपी के चंद्रशेखर बावनकुले और अकोला-वाशिम-बुलढाणा से बीजेपी के वसंत खंडेलवाल ने जीत हासिल की।

Leave a Reply