Home समाचार नियाग्रा फॉल में भी दिखेगा पीएम मोदी का जलवा, पहली बार फहराया...

नियाग्रा फॉल में भी दिखेगा पीएम मोदी का जलवा, पहली बार फहराया जाएगा तिरंगा

509
SHARE

2014 में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पूरे विश्व में हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तानियों का सम्मान लगातार बढ़ रहा है। आज पूरे विश्व में हिन्तुस्तानियों को काफी सम्मान से देखा जाता है। इस साल भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अमेरिका-कनाडा बॉर्डर पर स्थित विश्व प्रसिद्ध नियाग्रा फॉल्स में पहली बार भारतीय तिरंगा लहराता हुआ नजर आएगा। यहां झंडारोहण समारोह 15 अगस्त की शाम को होगा। इसके अलावा भारतीय तिरंगा को कनाडा में 553 मीटर ऊंचे सीएन टॉवर सहित अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर भी प्रदर्शित किया जाएगा।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में टोरंटो में भारत के महावाणिज्यदूत अपूर्व श्रीवास्तव ने बताया कि बहुत गर्व की बात है कि यह स्वतंत्रता दिवस, नियाग्रा फॉल्स, सीएन टॉवर और टोरंटो जैसे प्रतिष्ठित स्थानों पर भारतीय तिरंगा लहराया जाएगा। इस वर्ष कोरोनो वायरस महामारी प्रतिबंध के कारण भारतीय स्वतंत्रता दिवस समारोह ऑनलाइन हो रहा है। ओटावा में भारतीय उच्चायोग में ध्वजारोहण और टोरंटो तथा वैंकूवर में वाणिज्य दूतावासों की पारंपरिक ध्वजारोहण की रस्म को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

उधर, अमेरिका के न्यूयॉक शहर के फेमस टाइम्स स्क्वायर पर भी इस साल पहली बार 15 अगस्त को भारतीय तिरंगा फहराया जाएगा। यह कार्यक्रम फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया जाएगा, जो अमेरिका में रहने वाले भारतीयों का एक संगठन है। दैनिक जागरण में छपी खबर के मुताबिक न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रंधीर जायसवाल इस कार्यक्रम के चीफ गेस्ट होंगे।

जानकारी के मुताबिक भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास 15 अगस्त को एक वर्चुअल स्वतंत्रता दिवस समारोह की मेजबानी करेगा, जिसमें कई जानी मानी हस्तियां हिस्सा लेंगी।  

Leave a Reply