Home समाचार बंगाल में मतदान से पहले टीएमसी नेता के घर से मिला ईवीएम...

बंगाल में मतदान से पहले टीएमसी नेता के घर से मिला ईवीएम और वीवीपैट, बवाल मचने पर आयोग ने चुनाव अधिकारी को किया सस्पेंड

91
SHARE

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के मतदान से एक रात पहले हावड़ा के उलूबेरिया नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र में एक टीएमसी नेता के घर से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें और वीवीपैट मिलने से हड़कंप मच गया। यह मामला सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया और उसके पास से मिली ईवीएम को भी जब्त कर लिया। एक अधिकारी के मुताबिक सेक्टर 17 के अधिकारी तपन सरकार ईवीएम के साथ टीएमसी नेता के घर पर गए थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि ग्रामीणों ने आज तड़के टीएमसी नेता के घर के बाहर चुनाव आयोग का स्टीकर लगा एक वाहन देखा जिसके बाद उन्होंने विरोध शुरू कर दिया और और टीएमसी नेता के घर को घेर लिया। गड़बड़ी का आरोप लगा रहे स्थानीय लोगों के प्रदर्शन के बीच केंद्रीय बलों की बड़ी टीम को इलाके में तैनात करना पड़ा। यहां तक कि भीड़ को शांत कराने पहुंचे प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) का भी घेराव किया गया। 

उलुबेरिया उत्तर सीट से बीजेपी कैंडिडेट ने टीएमसी की ओर से चुनाव में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। बीजेपी उम्मीदवार चिरन बेरा ने कहा, ‘टीएमसी के बूथ प्रेसिडेंट गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट मिले हैं। गांव के कुछ लोगों ने टीएमसी नेता के घर के बाहर दो गाड़िया देखीं तो पूछताछ की। जब उन्हें यह पता चला कि टीएमसी नेता के घर सेक्टर ऑफिसर पहुंचे हैं तो उन्होंने मुझे जानकारी दी।’ 

बीजेपी उम्मीदवार चिरन बेरा ने आरोप लगाया कि ये चीजें टीएमसी नेता के घर से मिली हैं, जिससे पता चलता है कि राज्य की सत्ताधारी पार्टी चुनाव में धांधली कर रही है। उन्होंने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट को चुनावी ड्यूटी के लिए कार से लाया गया था। साथ ही तृणमूल नेता के घर के बाहर ‘सेक्टर 17’ की चुनावी ड्यूटी की कार भी पड़ी मिली।

‘टीएमसी नेता के घर ईवीएम और वीवीपैट मिलने से बीजेपी हमलावर हो गई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि यह टीएमसी की पुरानी आदत है। पुरानी आदतें छोड़ने में वक्त लगता है। उन्हें रंगे हाथों पकड़ा गया जो उनकी मंशा को दिखाता है। 

Leave a Reply